राजसमन्द: जिला प्रभारी सचिव अर्पणा अरोड़ा ने ली अधिकारियों की मेराथन बैठक

राजसमन्द मेंं कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर धरातल पर हो रहे कार्यो की समीक्षा करने के लिए जिला प्रभारी सचिव अर्पणा अरोड़ा ने रविवार को जिला अधिकारियों के साथ मेराथन बैठक की. 

राजसमन्द: जिला प्रभारी सचिव अर्पणा अरोड़ा ने ली अधिकारियों की मेराथन बैठक
जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी निमिषा गुप्ता ने मनरेगा में रोजगार व पंचायती राज में चल रहे कार्योें की जानकारी दी.

अविनाश जगनावत, राजसमन्द: राजस्थान के राजसमन्द मेंं कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर धरातल पर हो रहे कार्यो की समीक्षा करने के लिए जिला प्रभारी सचिव अर्पणा अरोड़ा ने रविवार को जिला अधिकारियों के साथ मेराथन बैठक की. कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना का खतरा बरकरार है. कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिये आमजन को जागरूक करना आवश्यक है. उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव ही उसका उपचार है इसके लिए सभी को जागरूक, सावधान, सतर्क रहने की जरूरत है.

सचिव अरोड़ा ने कहा कि वैश्विक महामारी कोविड-19 का अभी खतरा बरकारार है. आमजन की जागरूकता ही इसका बचाव है. प्रत्येक व्यक्ति राज्य सरकार की ओर से जारी की गई मेडिकल गाइड लाइन की पालना करें साथ ही दूसरों को भी इसके लिए जागरूक कर इस महामारी को रोकने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाए.

ये भी पढ़ें: ग्रह-नक्षत्रों नहीं, इस रक्षाबंधन चलेगी बहनों की मर्जी, सालों बाद आया है शुभ संयोग

बैठक में प्रभारी सचिव अरोड़ा ने पब्लिक ट्रांसपोर्ट, मास्क का प्रयोग, बचाव, बजट संबंधी, समस्या व  उपयोग के लिए, आमजन को जागरूक करना, पालना न करने पर चालान की कार्रवाई, कोविड केअर सेंटर, सभी व्यवस्थाएं, बजट, मौसमी बीमारियों में सतर्कता रखने के मनरेगा में रोजगार, पानी बिजली के बारे में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. प्रभारी सचिव ने मास्क पहनने, व कोरोना गाईडलाईन की पालना करवाने पर विशेष बल दिया.

बैठक में उन्होंने कोरोना महामारी में अब तक जिले में किये गए कार्यों प्रबंधों की समीक्षा की. जिनमें, पॉजिटिव केस, नेगेटिव केस, प्रवासी लोगों के आने ग्रामीण क्षेत्रा के विभिन्न गांवों में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे कोविड जागरूकता अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रमों में बचाव एवं नियंत्राण के बारे में जानकारी ली.

प्रभारी सचिव ने प्रबन्धन व व्यवस्थाओं के लिये की तारीफ
बैैठक में प्रभारी सचिव ने अब तक किये गये कार्याें व व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त करते हुये जिला प्रशासन व पुलिस द्वारा किये गये कार्योें की तारीफ की. उन्होंने कहा कि राजसमन्द में अन्य जिलों की तुलना में अच्छा कार्य हुआ है. उन्होंने इसके लिये जिला कलेक्टर व उनकी टीम की हौसला अफजाई व तारीफ की.

जिला कलेक्टर ने दी कार्यो की जानकारी
बैठक में जिला कलेक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल ने प्रभारी सचिव को जिले में अब तक कोविड के बारे में किये गये कार्याे व व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार से बताया. बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण ने पुलिस विभाग द्वारा किये गये कार्याे चालान के बारे में बताया व इसके साथ ही जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी निमिषा गुप्ता ने मनरेगा में रोजगार व पंचायती राज में चल रहे कार्योें की जानकारी दी.

बैठक में ये रहे उपस्थित
बैठक में जिला कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल, जिला पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण, उपखण्ड अधिकारी राजसमन्द सुशील कुमार, मुख्य कार्यकारी अधिकरी  जिला परिषद निमिषा गुप्ता, मंदिर मंडल के सीओ जितेन्द्र ओझा, मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डाॅजे पी बुनकर ,पी एम ओ, डिप्टी सीएमएचओ पंकज गोर, श्रम अधिकारी प्रदीप यादव, रसद विभाग, सभी उपखड अधिकारी नाथद्वारा अभिषेक गोयल, देवगढ के उपखंड अधिकारी, शक्ति सिहं भाटी, उपखण्ड अधिकारी आमेट सुखाडिया, सभी विकास अधिकरी व सम्बंधित विभागों के अधिकारी व कार्मिक उपस्तिथ थे.

ये भी पढ़ें: कोविड संकट के बीच CM गहलोत ने PM मोदी को लिखा पत्र, की ये मांग...