कलेक्टर ने की साप्ताहिक समीक्षा बैठक, कहा- सम्पर्क पर दर्ज मामलों का जल्द करें समाधान
Advertisement

कलेक्टर ने की साप्ताहिक समीक्षा बैठक, कहा- सम्पर्क पर दर्ज मामलों का जल्द करें समाधान

साप्ताहिक समीक्षा बैठक में राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने कहा कि सम्पर्क पर दर्ज प्रकरणों का जल्द निस्तारण करें और राज्य सरकार की विभिन्न फलैगशीप स्कीम में प्रगति लाकर जिले को रैंकिग में और बेहत्तर स्थान पर लाए.

साप्ताहिक समीक्षा बैठक

Rajsamand: साप्ताहिक समीक्षा बैठक में राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने कहा कि सम्पर्क पर दर्ज प्रकरणों का जल्द निस्तारण करें और राज्य सरकार की विभिन्न फलैगशीप स्कीम में प्रगति लाकर जिले को रैंकिग में और बेहत्तर स्थान पर लाए. इसके साथ ही विभिन्न योजनाओं में आमजन को लाभ प्रदान कराएं. 

बता दें कि जिला कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने कलेक्टर कार्यालय के सभागार में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में अधिकारियों को यह आवश्यक निर्देश दिए है. इस अवसर पर बैठक में उन्होंने बारी-बारी से सभी प्रमुख विभागों के बारे में योजनाओं के क्रियान्वयन और प्रगति की जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए है. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में बढ़ते कोरोना के बीच स्वाइन फ्लू एक्टिव, राजस्थान के यह मंत्री हुए पॉजिटिव

वहीं राजसमंद अतिरिक्त जिला कलेक्टर रामचरन शर्मा ने बैठक में निशुल्क जांच योजना, दवा योजना, चिरंजीवी योजना, महात्मा गांधी मॉडल स्कूल, घर-घर तिरंगा कार्यक्रम के लिए संबंधित विभागों की जिम्मेदारी, मुख्यमंत्री लघु उधोग प्रोत्साहन योजना, मुख्यमंत्री युवा सम्बल योजना, काली बाई स्कूटी योजना, देवनारायण स्कूटी योजना, लंपी डिजिज के बारे में आवश्यक निर्देश और पन्द्रह अगस्त की तैयारियों के बारे में आवश्यक निर्देश दिए है. इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी उत्साह चौधरी ने घर-घर तिंरगा के लिए चल रही झंडा वितरण और सम्बन्धित विभागों के दायित्वों के बारे में आवश्यक जानकारी देकर निर्देश दिए. 

बैठक में राजसमन्द के उपखंड अधिकारी डॉ. दिनेश राय सापेला, महिला बाल विकास विभाग के उपनिदेशक नन्दलाल, कृषि विभाग के केसी मेघवंशी, सीएमएचओ पीसी शर्मा, उधोग केन्द्र महाप्रबन्धक राजेश त्यागी, हार्टीकल्चर के सहायक निदेशक नरेन्द्र सिंह, सार्वजनिक निर्माण विभाग, पीएचईडी, एवीवीएनएल, श्रम कल्याण अधिकारी, सुरेन्द्र गोदारा, अल्पंसख्यक अधिकारी, गोपाल जीनगर सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी और कार्मिक मौजूद रहे.

Reporter: Devendra Sharma

राजसमंद की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

खबरें और भी हैं...

Weather Update: राजस्थान में मानसून की बेरुखी, जानें अगले 24 घंटों में मौसम का हाल

रंजीता कोली मेरी छोटी बहन, लेकिन बचपना छोड़े सांसद, क्यों बिना बताए रात को रुट चेंज किया - विश्वेंद्र सिंह

Aaj Ka Rashifal : आज मंगलवार को तुला को प्रमोशन चाहिए तो बॉस को करें खुश, सिंह को मिलेगी खुशखबरी

Trending news