सीएलजी, ग्राम रक्षक व पुलिस मित्रों की RPS नरेश कुमार शर्मा ने ली मीटिंग
Advertisement

सीएलजी, ग्राम रक्षक व पुलिस मित्रों की RPS नरेश कुमार शर्मा ने ली मीटिंग

जिले के चारभुजा थाने में विशेष मीटिंग का आयोजन किया गया. इस मीटिंग में चारभुजा थाना सर्किल के सीएलजी सदस्य, ग्राम रक्षक और पुलिस मित्रों को बुलाकर उनसे संवाद किया गया. बता दें कि कुम्भलगढ़ सीओ नरेश कुमार शर्मा ने इन सभी से एक एक कर संवाद किया.

 सीएलजी, ग्राम रक्षक व पुलिस मित्रों की RPS नरेश कुमार शर्मा ने ली मीटिंग

राजसमंद: जिले के चारभुजा थाने में विशेष मीटिंग का आयोजन किया गया. इस मीटिंग में चारभुजा थाना सर्किल के सीएलजी सदस्य, ग्राम रक्षक और पुलिस मित्रों को बुलाकर उनसे संवाद किया गया. बता दें कि कुम्भलगढ़ सीओ नरेश कुमार शर्मा ने इन सभी से एक एक कर संवाद किया. वहीं, इस दौरान चारभुजा थाने के थानाधिकारी भवानी शंकर भी उपस्थित रहे. इस मीटिंग को लेकर आरपीएस नरेश कुमार शर्मा ने बताया कि सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचनाओं के प्रसार प्रचार को रोकना, साम्प्रदायिकता फैलाने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई, क्षेत्र के कानून व्यवस्था संबंधित मुद्दों पर चर्चा कर आम जनता में पुलिस के विश्वास व अपराधियों में भय के ध्येय को चरितार्थ किया.

वहीं, इस दौरान उन्होंने उपस्थित सदस्यों ने थाना सर्किल में पुलिस द्वारा ट्रेस आउट की गई नकबजनी व चोरी की वारदातों और गंभीर प्रवर्ती के अपराधों में अपराधियों की गिरफ्तारी व पुलिस की कार्यकुशलता की सराहना की. साथ ही थाना सर्किल की सुरक्षा सखियों की पृथक से मीटिंग ली गई. जिसमें महिलाओं, बच्चियों के विरुद्ध होने वाले अपराधों में कमी लाना तथा उक्त अपराधों के विरुद्ध आवाज उठाकर विधिसम्मत कार्रवाई करवाने के संबंध में सुरक्षा सखियों के प्रेरित किया गया.

साथ ही सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचनाओं के प्रसार प्रचार को रोकना व साइबर क्राइम के प्रकार व उनकी रोकथाम के संबंध में जागरूक किया गया. बता दें कि राजसमंद पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी के निर्देशन में यह जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है.

Reporter-devendra sharma

Trending news