हिंदुस्तान जिंक राजपुरा दरीबा माइंस में मजदूर की मौत, पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की छानबीन
Advertisement

हिंदुस्तान जिंक राजपुरा दरीबा माइंस में मजदूर की मौत, पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की छानबीन

थाना क्षेत्र स्थित हिंदुस्तान जिंक राजपुरा दरीबा माइंस में कार्यरत मजदूर की मौत के मामले में परिजनों ने जिग प्रबंधन के खिलाफ रिपोर्ट दी है. जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. थाना प्रभारी भरत नाथ योगी ने बताया कि रघुनाथ पुत्र रतन लाल जाट निवासी माताजी के खेड़ा ने रिपोर्ट सौंप दी है.

पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की छानबीन

Rajsamand: थाना क्षेत्र स्थित हिंदुस्तान जिंक राजपुरा दरीबा माइंस में कार्यरत मजदूर की मौत के मामले में परिजनों ने जिग प्रबंधन के खिलाफ रिपोर्ट दी है. जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. थाना प्रभारी भरत नाथ योगी ने बताया कि रघुनाथ पुत्र रतन लाल जाट निवासी माताजी के खेड़ा ने रिपोर्ट सौंप दी है. जिसमें बताया गया कि जगदीश का पुत्र नानालाल जाट उम्र 48 वर्ष निवासी माताजी खेड़ा जो दरीबा हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड वेदांत कंपनी रिलायंस कंपनी में फोरमैन माइनिंग मेट के रूप में कार्यरत था. जो 11 मार्च 2022 को आरडी माइंस 8एम से शाम 4 बजे तक शिफ्ट में काम करने के लिए अंडरग्राउंड में गया दोपहर 1 बजे सुरेश ने उदयपुर से बताया कि खनन की कीचड़ में फंसने के बाद आधे घंटे से अधिक समय तक पानी में डूबे रहने से जगदीश की मौके पर ही मौत हो गयी.

यह भी पढ़ें-  झाडोल में तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित होकर गिरी 10 फीट गहरी खाई में, दो युवकों की मौत

जिससे कंपनी वाले उदयपुर गीतांजलि हॉस्पिटल लेकर आए हैं,साथी कर्मचारी जो जगदीश की कंपनी में कार्यरत है. उन्होंने बताया कि जगदीश कहां काम करता था. जगदीश और अन्य साथियों के शरीर और जीवन की रक्षा के लिए कोई उपाय नहीं होने के बावजूद कंपनी के आरडी प्रबंधक द्वारा कार्य किया जा रहा है. वहीं जीवन रक्षक उपकरण व सुरक्षा जाल और अन्य सुरक्षा उपकरणों के बिना लापरवाही से कार्य किया जा रहा था. हिंदुस्तान जिंक लोकेशन हेड का आरोप है कि कंपनी ने मौत के संबंध में समय पर कोई जानकारी नहीं दी, आरडी माइंस यूनिट हेड, माइनिंग मैनेजर, शिफ्ट इंचार्ज, रिलायंस कंपनी मैनेजर और आरडी माइंस के अन्य कर्मचारियों ने लापरवाही से काम करने की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Reporter- Dheeraj Rawal

 

 

 

Trending news