close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राज्यसभा चुनाव: पूर्व PM मनमोहन सिंह ने दाखिल किया नामांकन

 डॉ मनमोहन सिंह का नामांकन दाखिल होने पर राजस्थान कांग्रेस के नेताओं ने खुशी जाहिर की है. 

राज्यसभा चुनाव: पूर्व PM मनमोहन सिंह ने दाखिल किया नामांकन

राजस्थान: राजस्थान में राज्यसभा की सीट के लिए होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस की तरफ से आज पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह ने नामांकन पत्र दाखिल किया. नामांकन पत्र के दाखिल के समय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत डिप्टी सीएम सचिन पायलट सहित 40 विधायक मौजूद रहे. डॉ मनमोहन सिंह ने राज्य सभा सीट पर के लिए चुने जाने पर राजस्थान के लिए विशेष राज्य के दर्जे लिए प्रयास करने की बात कही. राजस्थान की राज्यसभा सीट के उपचुनाव के लिए आज का काँग्रेस पार्टी की तरफ से पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह ने नामांकन पत्र दाखिल किया.

राजस्थान विधानसभा में निर्वाचन अधिकारी के समक्ष मनमोहन सिंह ने नामांकन पत्र के चार सेट दाखिल किए. इन चारों सेट पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत डिप्टी सीएम सचिन पायलट कैबिनेट मंत्री शांति धारीवाल और विधानसभा मुख्य सचेतक महेश जोशी सहित 40 विधायकों हस्ताक्षर मौजूद थे. विधानसभा में मीडिया से बात करते हुए मनमोहन सिंह ने राज्यसभा के लिए उम्मीदवार बनाए जाने पर कांग्रेस पार्टी का आभार व्यक्त किया.

उन्होंने दिवंगत मदन लाल सैनी के प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त की. डॉ मनमोहन सिंह ने यह भी कहा कि अगर वे राज्यसभा के लिए चुने जाते हैं तो राजस्थान को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर पुरजोर प्रयास करेंगे. डॉ मनमोहन सिंह का नामांकन दाखिल होने पर राजस्थान कांग्रेस के नेताओं ने खुशी जाहिर की है.

राजस्थान कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि देश में वित मंत्री और प्रधानमंत्री के तौर पर डॉ मनमोहन सिंह ने देश को आगे ले जाने का काम किया राज्य सभा से चुने जाने पर राज्य सभा में राजस्थान का गौरव बढ़ेगा. डॉ मनमोहन सिंह के साथ राजस्थान सरकार के मंत्रियों के अलावा विधायक बसपा निर्दलीय विधायक भी मौजूद रहे.

इससे पहले आज सुबह जयपुर पहुंचने पर एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट की तरफ से मनमोहन सिंह का स्वागत किया गया. उसके बाद होटल मेरियट में भी पार्टी के विभिन्न नेताओं ने उनसे मुलाकात की. कांग्रेस पार्टी अपने सहयोगियों के भरोसे डॉ मनमोहन सिंह की जीत निश्चित मान रही है.

यही कारण है की आंकड़ों के खेल में पिछड़ने के बाद भाजपा ने अभी तक किसी नाम का ऐलान नहीं किया है. ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि पहली बार होगा जब कोई पूर्व प्रधानमंत्री राजस्थान से राज्यसभा के उम्मीदवार के तौर पर चुना जाएगा.

इनपुट: शशि मोहन शर्मा और रोशन शर्मा के साथ सुशांत पारीक