राजस्थान: रामगढ़ विधानसभा सीट पर दोपहर 1 बजे तक 51 प्रतिशत हुआ मतदान

यहां 2 लाख 35 हजार 625 मतदाता 20 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करने वाले हैं.

राजस्थान: रामगढ़ विधानसभा सीट पर दोपहर 1 बजे तक 51 प्रतिशत हुआ मतदान
रामगढ़ विधानसभा के मतदान केंद्र पर वोटिंग के दौरान लाइन में खड़े मतदाता.

अलवर/प्रमोद कुमार: जिले की रामगढ़ विधानसभा सीट पर मतदान प्रक्रिया सुबह 8 बजे से जारी है. यहां 2 लाख 35 हजार 625 मतदाता 20 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करने वाले हैं.

राजस्थान के अलवर जिले की रामगढ़ विधानसभा सीट पर मतदान प्रक्रिया सुबह 8 बजे से जारी है. दोपहर 1 बजे तक 51 फीसदी मतदान हो चुका है. मतदान केंद्रों पर लंबी कतारें लगी हुई है. मतदान के दौरान सुरक्षा वयवस्था बनाए रखने और शांतिपूर्ण मतदान के लिए जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह और एसपी राजीव पचार मतदान केंद्रों का जायजा ले रहे हैं. 

इससे पहले मतदान प्रक्रिया शुरू होने के बाद छतरपुर पोलिंग बूथ पर वीवीपैट मशाीन में गड़बड़ी के चलते करीब 10 मिनट मतदान प्रभावित रहा. हालांकि तत्काल मशीन को बदल दी गई और एरिया मजिस्ट्रेट ने मौके पर पहुंच कर फिर मतदान शुरू करवाया. सुबह 10 बजे तक यहां 15 फीसदी मतदान हो चुका था.

यहां 2 लाख 35 हजार 625 मतदाता 20 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करने वाले हैं. चुनाव को शांतिपूर्ण सम्पन्न करवाने के लिए प्रशासन ने 2500 से अधिक पुलिस और पैरा मिल्ट्री फोर्स को तैनात किया है, जबकि 278 पोलिंग बूथ बनवाए गए हैं. इनमें से 77 पोलिंग बूथ अतिसंवेदनशील और 35 बूथ संवेदनशील हैं. इन बूथों पर हथियार के साथ पैरा मिल्ट्री फोर्स की तैनाती रहे

रामगढ़ विधानसभा में करीब 70 गांवों के 300 परिवारों को भययुक्त मतदाता मानते हुए उन्हें सुरक्षित मतदान का भरोसा दिलाया गया है. मतदान की प्रक्रिया को सम्पन्न करवाने के लिए 1200 से अधिक मतदानकर्मियों की सेवा ली जा रही है.

रामगढ़ में भाजपा की ओर से सुखवंत सिंह और कांग्रेस पार्टी की ओर से सफिया खान जबकि बसपा प्रत्याशी जगत सिंहसहित 20 प्रत्याशी मैदान में हैं. लेकिन मुख्य मुकाबला भाजपा, कांग्रेस और बसपा के बीच होने की उम्मीद है. बता दें कि, हाल ही में हुए राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले यहां बसपा उम्मीदवार की मृत्यु के बाद चुनाव स्थगित कर दिया गया था.