close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अब रूस और कजाकिस्तान में भी नजर आएगी रानी मुखर्जी की 'हिचकी'

फिल्म 'हिचकी' नैना माथुर नाम की टीचर की कहानी है जिसे टॉरेट सिंड्रोंम नामक बीमारी है

अब रूस और कजाकिस्तान में भी नजर आएगी रानी मुखर्जी की 'हिचकी'
यह फिल्म कजाकिस्तान में रिलीज होने से पहले 6 सितंबर को रूस में रिलीज होगी

नई दिल्ली: रानी मुखर्जी अभिनीत 'हिचकी' कजाकिस्तान में 20 सितंबर को रिलीज होगी. इसे रूसी भाषा में डब किया जाएगा. निर्माताओं के मुताबिक, यह कजाकिस्तान में 15 स्क्रीनों पर रिलीज होगी. देश में वर्ष 2015 के बाद यह हिंदी फीचर फिल्म की सबसे बड़ी रिलीज है.

रानी इसे अद्भुत मानती हैं. रानी मुखर्जी का कहना है कि फिल्म अपनी सार्वभौमिक कहानी के कारण विभिन्न संस्कृतियों और भाषाओं में रिलीज हो रही है. उन्होंने कहा, 'हिचकी' समाज का प्रतिबिंब है. वह इस बात का भी प्रतिबिंब है कि हम सभी की कमजोरियां क्या हैं और हमें दुनिया को बेहतर स्थान बनाने के लिए उन पर काबू पाने की जरूरत है'.

रानी मुखर्जी ने कहा, 'यह बाधाओं पर जीतने के लिए हर व्यक्ति के दृढ़ संकल्प, ध्यान और सकारात्मक भावना के बारे में बात करती है. मुझे खुशी है कि इसका मूल संदेश दुनियाभर में दर्शकों के साथ गूंज रहा है. मुझे फिल्म पर गर्व है और आभारी है कि लोग इसका आनंद ले रहे हैं'.

यह फिल्म कजाकिस्तान में रिलीज होने से पहले 6 सितंबर को रूस में रिलीज होगी. फिल्म 'हिचकी' नैना माथुर नाम की टीचर की कहानी है जिसे टॉरेट सिंड्रोंम नामक बीमारी है. इस वजह से उसे लगातार हिचकी आती है, जो उसके करियर के लिए एक रुकावट बनती है.

यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्म 'हिचकी' के निर्देशक पी. मल्होत्रा तथा निर्माता मनीष शर्मा हैं. फिल्म में बताया गया है कि कमियों को अवसरों में बदलने और चुनौतियों का डटकर सामना करने से अंत में सफलता ही मिलेगी.

बता दें कि रानी मुखर्जी को 'हिचकी' में उनके किरदार के लिए 'इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न' (आईएफएफएम) में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार भी मिला है.  रानी ने फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा से शादी की है. रानी ने 2015 के दिसंबर में एक बेबी गर्ल को जन्म दिया जिसका नाम आदिरा है.

(इनपुट-आईएएनएस)