रणजी ट्रॉफी: राजस्थान के खिलाफ दिल्ली ने खड़ा किया मजबूत स्कोर...

रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-ए के मैच में राजस्थान के खिलाफ अच्छी शुरुआत करते हुए मजबूत स्कोर खड़ा कर लिया. पहले दिन बुधवार का खेल खत्म होने तक दिल्ली ने अपनी पहली पारी में छह विकेट के नुकसान पर 389 रन बना लिए.

रणजी ट्रॉफी: राजस्थान के खिलाफ दिल्ली ने खड़ा किया मजबूत स्कोर...
372 के कुल स्कोर पर जोंटी भी आउट हो गए.

जयपुर: सलामी बल्लेबाज हितने दलाल (102) के बाद जोंटी सिद्धू (92) और हिम्मत सिंह (90) के बेहतरीन पारियों के दम पर दिल्ली ने अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-ए के मैच में राजस्थान के खिलाफ अच्छी शुरुआत करते हुए मजबूत स्कोर खड़ा कर लिया. पहले दिन बुधवार का खेल खत्म होने तक दिल्ली ने अपनी पहली पारी में छह विकेट के नुकसान पर 389 रन बना लिए हैं. 

स्टम्प्स तक क्षितिज शर्मा 11 और कुंवर बिधूड़ी 12 रन बनाकर खेल रहे हैं. अनुज रावत और हितेन ने दिल्ली के लिए पहले विकेट के लिए 142 रनों की साझेदारी की. अनुज 45 के निजी स्कोर पर आउट हो गए. कप्तान ध्रूव शौरे ने एक रन बनाया. नीतीश राणा भी 24 रनों से आगे नहीं जा सके. 

इसी बीच हितेन ने अपना शतक पूरा कर लिया, लेकिन थोड़ी ही देर बाद दीपक चहर का शिकार हो गए. उनका विकेट 158 के कुल स्कोर पर गिरा. यहां से फिर जोंटी और हिम्मत ने पारी को आगे बढ़ाते हुए 147 रनों की साझेदारी की. हिम्मत को अशोक मनेरिया ने 336 रनों के कुल स्कोर पर आउट किया. 10 रनों से अपने शतक से चूकने वाले हिम्मत ने 128 गेंदों का सामना कर चार चौके और एक छक्के की मदद से बेहतरीन पारी खेली.

वहीं, 372 के कुल स्कोर पर जोंटी भी आउट हो गए. उन्होंने 137 गेंदों की पारी में आठ चौके और दो छक्के मारे. इसके बाद क्षितिज और बिधूड़ी ने दिन का खेल खत्म होने तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया.

(इनपुट-आईएएनएस)