राजस्थान विधानसभा में गूंजा 4 बालिकाओं के साथ दुष्कर्म और छेड़छाड़ का मामला

राजस्थान विधानसभा में शून्यकाल के दौरान बालिकाओं के दुष्कर्म के मामले सदन में गूंजे.

राजस्थान विधानसभा में गूंजा 4 बालिकाओं के साथ दुष्कर्म और छेड़छाड़ का मामला
प्रतीकात्मक फोटो

जयपुर: राजस्थान विधानसभा में शून्यकाल के दौरान बालिकाओं के दुष्कर्म के मामले सदन में गूंजे. भाजपा विधायक बलवीर लूथरा ने रायसिंहनगर के 22 पीटीडी गांव में तीन बालिकाओं के साथ छेड़छाड़ का वीडियो वायरल होने का मामला उठाया. लूथरा ने कहा कि आज प्रदेश में हो क्या रहा है? हमारी बहन बेटियां शिक्षा के मंदिर में भी अपने आप को सुरक्षित महसूस नहीं कर रही है. 

उन्होंने कहा कि जिन बालिकाओं का वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें तीन अध्यापकों पर छेड़छाड़ के आरोप हैं. जब ग्रामीणों ने इस मामले में विरोध किया तो उल्टा उनके खिलाफ ही मुकदमा दर्ज किया गया. उन्होंने सरकार से मांग की है कि दोषी अध्यापकों के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

वहीं, सिरोही के अनादरा थाना क्षेत्र में दलित बालिका से दुष्कर्म का मामला निर्दलीय संयम लोढ़ा ने उठाया. संयम लोढ़ा ने कहा कि अनादरा में दलित बालिका के साथ दुष्कर्म हुआ.बालिका 12 दिन तक वेंटिलेटर पर ही रही. एसपी को गुमनाम पत्र मिला, जिसमें लिखा था कि बालिका के साथ दुष्कर्म हुआ है उसे जहर दिया गया है. 

एसपी को मिले पत्र के आधार पर उन्होंने संज्ञान लिया और एक लड़के को गिरफ्तार किया. मामले में एक लड़के ने दुष्कर्म किया ओर एक ने जहर दिया. ऐसी घटना से कमजोर तबके का व्यक्ति भयभीत है. यह तो एसपी को गोपनीय चिट्ठी भेज दी गई वरना मामला खुलता ही नहीं. उन्होंने सरकार से तत्काल पीड़िता को सहायता दिए जाने की मांग की.