close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: थाने के सामने आत्मदाह करने वाली रेप पीड़िता की मौत

आपको बता दें कि दुष्कर्म मामले में कार्रवाई नहीं होने पर पीड़िता ने थाने में आत्मदाह का प्रयास किया था. 

राजस्थान: थाने के सामने आत्मदाह करने वाली रेप पीड़िता की मौत
मृतका के परिजनों ने पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की है. (प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर में थाने के सामने आत्मदाह का प्रयास कर रही वैशाली नगर रेप पीड़िता की सोमवार सुबह मौत हो गई. आत्मदाह का प्रयास करने के दौरान पीड़िता करीब 80 प्रतिशत तक जल चुकी थी. जयपुर स्थित सवाई मानसिंह अस्पताल में उसने सोमवार सुबह 5 बजे दम तोड़ा.

आपको बता दें कि दुष्कर्म मामले में कार्रवाई नहीं होने पर पीड़िता ने थाने में आत्मदाह का प्रयास किया था. मामले में मृतका के परिजनों ने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

लाइव टीवी देखें-:

खबर के अनुसार, घटना के बाद पीड़िता दो महीने से लगातार थाने का चक्कर लगा रही थी. इस दौरान पीड़िता और उसके परिजनों ने पुलिस अधिकारियों से लगातार आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग भी की. इस दौरान रविवार को आवेश में आकर उसने अपने कपड़ों में आग लगाया औऱ थाने में घुस गई. वहां मौजूद एक कांस्टेबल ने उसे जलता देख आग बुझाने का भी प्रयास किया. आग बुझाने के क्रम में पुलिस कांस्टेबल का भी हाथ जल गया. इस दौरान थाने में मौजूद कर्मियों ने कंबल और चद्दर डालकर आग बुझाने का प्रयास किया.

घटना के बाद पीड़िता को सवाई मान सिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस दौरान उसने इलाज के क्रम में दम तोड़ दिया. पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि पुलिस के आलाधिकारियों पास लगातार न्याय की गुहार लगाने के बावजूद उनकी बातों को नजरअंदाज किया जा रहा था. मामले में पुलिस अधिकारियों का कहना था कि इस मामले की जांच चल रही थी. जांच पूरी होने के बाद गिरफ्तारी हो सकती थी.