close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विश्व बालश्रम निषेध दिवस पर डूंगरपुर में निकाली गई रथ यात्रा, लोगों को किया गया जागरूक

जिला कलेक्टर चेतनराम देवड़ा और जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अमित सहलोत ने हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रथ को ग्रामीण क्षेत्रों के लिए रवाना किया.

विश्व बालश्रम निषेध दिवस पर डूंगरपुर में निकाली गई रथ यात्रा, लोगों को किया गया जागरूक
प्रतीकात्मक तस्वीर

डूंगरपुर: विश्वभर में आज विश्व बालश्रम निषेध दिवस मनाया जा रहा है. इसी कड़ी में डूंगरपुर जिले में सेव द चिल्ड्रन संस्था की ओर से विश्व बालश्रम निषेध दिवस के अवसर पर ग्रामीण क्षेत्रो में बालश्रम के प्रति आमजन को जागरूक करने के लिए जागरूकता रथ रवाना किया गया. 

जिला कलेक्टर चेतनराम देवड़ा और जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अमित सहलोत ने हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रथ को ग्रामीण क्षेत्रों के लिए रवाना किया. इस मौके पर सेव द चिल्ड्रन संस्था के प्रतिनिधि हरीश चंदेरिया ने बताया कि सेव द चिल्ड्रन संस्था डूंगरपुर जिले की 30 पंचायतो में बालश्रम पर रोकथाम के लिए जागरूकता अभियान चला रही है. 

इसी के तहत जागरूकता रथ को रवाना किया गया है. ये रथ इन पंचायतों के गांव-गांव में जाकर आमजन को अपने बच्चों को बालश्रम से न जोड़कर शिक्षा से जोड़ने के लिए जागरूक करेगा. इतना ही नहीं आमजन को सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं की भी जानकारी देगा. इधर इस मौके पर कलेक्टर देवड़ा ने भी आमजन से अपने बच्चों का बचपन ख़राब न करते हुए अपने बच्चो के भविष्य को सुधारने के लिए स्कूल से जोड़ने की अपील की.