Jaipur में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की रूपरेखा तैयार, निर्माण कार्य को लेकर हुई बैठक

Jaipur News:  RCA के मुख्य संरक्षक डा सीपी जोशी व आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने फर्म के प्रतिनिधियों को निर्देश दिए के वे अतिशीघ्र स्टेडियम की ड्राइंग व टेंडर डॉक्युमेंट आरसीए को उपलब्ध कराएं

Jaipur में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की रूपरेखा तैयार, निर्माण कार्य को लेकर हुई बैठक
जयपुर में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की रूपरेखा तैयार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jaipur: RCA के जयपुर में बनने वाले विश्व का तीसरे सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (International Cricket Stadium) की रुपरेखा तैयार की. राजस्थान क्रिकेट संघ के खुद के अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण के लिए इंदौर की Mehta & Associates के प्रतिनिधियों ने जयपुर पहुंचकर आरसीए के मुख्य संरक्षक डा. सीपी जोशी  , आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत व आरसीए कार्यकारिणी सदस्यों व अन्य ऑफिशियल्स को स्टेडियम के निर्माण के विभिन्न बिंदुओं व संरचना पर विस्तृत प्रेजेंटेशन दिया.

मुख्य रूप से स्टेडियम के साउथ ब्लॉक स्थित प्लेयर्स ड्रेसिंग रूम, प्रेसिडेंशल लाउन्ज , वीवीआईपी ब्लॉक, नार्थ ब्लॉक स्थित मीडिया एरिया, ब्रॉडकास्ट सुविधाएं, प्रेस ब्लॉक, ईस्ट व वेस्ट स्टैंड में दर्शकों को उच्च स्तरीय आरामदायक स्टैंड्स के निर्माण, वाटर हार्वेस्टिंग, वाटर रिसाइकिल प्रोसेस, सोलर पावर आदि सुविधाओं का निर्माण स्टेडियम के प्रथम फेज जिसमें दर्शक क्षमता 40 हजार की होगी पर प्रेजेंटेशन दिया गया. स्टेडियम निर्माण के दूसरे फेज का कार्य इसके बाद किया जाएगा जिसकी दर्शक क्षमता 35 हजार रहेगी.

RCA के मुख्य संरक्षक डा सीपी जोशी व आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने फर्म के प्रतिनिधियों को निर्देश दिए के वे अतिशीघ्र स्टेडियम की ड्राइंग व टेंडर डॉक्युमेंट आरसीए को उपलब्ध कराएं, जिससे की समयबध्द तरीके से स्टेडियम का निर्माण  कराया जा सकें.