close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सीएम के प्रति नहीं, आम लोगों के प्रति जवाबदेह हूं: सचिन पायलट

एक तरफ राजस्थान कांग्रेस में राजनीतिक तालमेल और नियुक्तियों पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी प्रदेश प्रभारी को दिशा निर्देश दे रही हैं. वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष खुद की कार्यकर्ताओं और आम लोगों के प्रति जवाबदेही बता रहे हैं.   

सीएम के प्रति नहीं, आम लोगों के प्रति जवाबदेह हूं: सचिन पायलट
राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट. (फाइल फोटो)

जयपुर: राजस्थान में सत्ता और संगठन में तालमेल के सवाल पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट(Sachin Pilot) का बयान सामने आया है.

पायलट ने कहा है कि राजस्थान(Rajasthan) में जल्द समन्वय समितियों का गठन होगा. यह पूछे जाने पर कि वह सत्ता और संगठन दोनों में पद संभाले हुए हैं, तब समन्वय समितियों की आवश्यकता क्या है? इस पर पायलट ने कहा कि पीसीसी चीफ हैं वह कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं के प्रति जवाबदेही और उपमुख्यमंत्री हैं तो मुख्यमंत्री के प्रति नहीं बल्कि प्रदेश की जनता के प्रति जवाबदेह हैं. लेकिन फिर भी कार्यकर्ताओं की सुनवाई हो उनके काम हो संगठन और सत्ता मिलकर कांग्रेस पार्टी को मजबूत करें. इसके लिए समन्वय समिति की आवश्यकता है. 

पायलट ने यह भी कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सत्ता में कार्यकर्ताओं के मेहनत से आई है. लिहाजा कार्यकर्ताओं की भावना का सम्मान रखना बहुत जरूरी है. 

कार्यकर्ताओं को मिलेगा सम्मान
पायलट ने कहा प्रदेश में जल्द ही राजनीतिक नियुक्तियां होंगी. 30 नवंबर तक सभी नेताओं से नाम मांगे गए हैं और जिस कार्यकर्ता ने पार्टी को मजबूत करने के लिए मेहनत की है उसको सम्मान मिलेगा.