राजस्थान में अभी तक नहीं लागू हुआ न्यू मोटर व्हीकल एक्ट, ये है वजह

मोटर व्हीकल एक्ट पर परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि नया मोटर व्हीकल एक्ट अभी तक 8 राज्यों में ही लागू हुआ है. उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार वाले राज्यों ने भी अभी तक इसे लागू नहीं किया है. 

राजस्थान में अभी तक नहीं लागू हुआ न्यू मोटर व्हीकल एक्ट, ये है वजह
खाचरियावास ने कहा कि राजस्थान में जल्द ही नया मोटर व्हीकल एक्ट लाया जाएगा.

जयपुर: केंद्र सरकार की ओर से 1 सितंबर से पूरे देश में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू किया गया था लेकिन राजस्थान प्रदेश में अभी भी यह एक्ट लागू नहीं हुआ है. इसे लेकर परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि राजस्थान में राशि को कंपाउंड करके जल्द ही नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू किया जाएगा.

इसी को लेकर परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास के कई बार बयान सामने आए, जिसमें एक बार फिर परिवहन मंत्री का बयान सामने आया है. 

मोटर व्हीकल एक्ट पर परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि नया मोटर व्हीकल एक्ट अभी तक 8 राज्यों में ही लागू हुआ है. उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार वाले राज्यों ने भी अभी तक इसे लागू नहीं किया है. इससे साफ है कि कहीं न कहीं इस मोटर व्हीकल एक्ट में कमियां है, इसलिए बीजेपी भी उसको लागू नहीं कर रही है.

खाचरियावास ने कहा कि राजस्थान में जल्द ही नया मोटर व्हीकल एक्ट लाया जाएगा, जिसमें राज्य सरकार द्वारा सुधार किया जाएगा और हमारी हाथ में जितनी राशि कम करने की पावर होगी, उतनी राशि कंपाउंड करके ही इसे लागू किया जाएगा. खाचरियावास ने कहा कि जब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नए मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर मीटिंग ली थी तो उसमें यह तय हुआ था कि पहले हम एमवी एक्ट को लोगों के बीच लेकर जाएंगे और उसके बाद ही इसे लागू किया जाएगा.

बता दें कि गुजरात में भी राशि कंपाउंड करके ही नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू किया गया है. खाचरियावास ने कहा कि हमारा मकसद आमजन को परेशान करना नहीं है. हमारा मकसद तो केवल जनता की भलाई करना है और सड़कों पर हो रहे रोड एक्सीडेंट्स को कम करना है. अब ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि राजस्थान में अब कितनी जल्दी नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू हो पाता है.