राजस्थान: JDA ने शुरू किया नियमन शिविर, मंत्री बोले-विकास कार्यों में आएगी तेजी

शांति धारीवाल नें इस दौरान पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, बीजेपी सरकार ने अपने कार्यकाल में केवल पट्टे बांटने का काम किया है.

राजस्थान: JDA ने शुरू किया नियमन शिविर, मंत्री बोले-विकास कार्यों में आएगी तेजी
धारीवाल ने कहा कि, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ नई योजनाओं के नियमन शिविर लगाए जाएं.

रौशन शर्मा/जयपुर: सामान्य जनजीवन को पटरी पर लाने के लिए लगातार सरकार प्रयासों में जुटी हुई हैं. कोरोना महामारी के बाद वापस लोग कामकाज में जुटना शुरू हो गए हैं. राज्य सरकार अब विकास कार्यों के साथ-साथ सरकारी मशीनरी में भी जान फूंकने में जुटी हुई हैं. इसी क्रम में, जयपुर विकास प्राधिकरण (JDA) नें सोमवार से एक बार फिर नई योजनओं के नियमन शिविर लगाना शुरू कर दिया है. सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) और कोरोना गाइडलाइन के अनुसार, नई योजनाओं का काम शुरू कर दिया है.

JDA ने लगाया नियम शिविर
दरअसल, सालों से नियमन शिविरों का बाट जौत रहे पृथ्वीराज नगरवासियों के लिए राहतभरी खबर है. जयपुर विकास प्राधिकरण नें पृथ्वीराज नगर योजना में नई योजनओं के नियमन शिविर लगाना फिर से शुरू कर दिए है. सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना नियमों का पालन हो सके, इस बात का ध्यान रखते हुए, नियमन शिविरों का आयोजन किया जा रहा है.

मैसेज से मिल रही सूचना
जानकारी के अनुसार, कोरोना महामारी के बाद जयपुर विकास प्राधिकरण का फोक्स ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पर किया जा रहा है. अपने आवास के लिए पट्टे का आवेदन प्रक्रिया को पूर्णत सरल बनाया गया है. साथ ही, लोगों को आवेदन करने के बाद, फाइल की जानकारी मैसेज के माध्यम से समय-समय पर दी जा रही हैं.

कोरोना गाइडलाइन का हो रहा पालन
इसके साथ ही, जोन कार्यालयों में थर्मल स्क्रेनर और हैंड वॉश के लिए वॉशपेशन, हैंडवॉश लिक्विड और सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई हैं. जेडीए उपायुक्त नरेश सिहं तंवर ने बताया कि, कोरोना (Corona) गाइडलाइन का ध्यान रखने के लिए प्रतिदिन 20 से ज्यादा भूखंडों का कैंप लगाया जा रहा है. आवेदनकर्ता को किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं हो, इस सभी बातों का ध्यान रखा जा रहा है.

कैम्प में नियमों का हो पालन
वहीं, यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल नें पृथ्वीराज नगर योजना के नियमन शिविरों को लेकर जेडीए आयुक्त टी. रविकांत को भी निर्देश दिए हैं. मंत्री ने कहा कि, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही, नई योजनाओं के नियमन शिविर लगाए जाएं. नियमन शिविरों में सोशल डिस्टेंसिग का पूरी तरह से ख्याल रखते हुए ही कैम्प लगाए जाएं.

'विकास कार्यों में आएगी तेजी'
यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल नें ये भी स्पष्ट किया कि, पृथ्वीराज नगर योजना के नियमन शिविर लगाने के साथ-साथ विकास कार्य भी तेजी से होंगे. सड़क सीवरेज, पेयजल लाईन का कार्यो पर राज्य सरकार का फोक्स हैं, पेयजल योजना का हाल ही में राज्य सरकार नें शिलान्यास कर दिया है. जल्द ही नई पेयजल समस्या का समाधान होगा.

'BJP ने पट्टा बांटने का काम किया'
हालांकि, यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल नें इस दौरान पूर्ववर्ती बीजेपी (BJP) सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, बीजेपी सरकार ने अपने कार्यकाल में केवल पट्टे बांटने का काम किया है. कांग्रेस सरकार पृथ्वीराज नगर योजना के नियमन शिविर के साथ-साथ विकास कार्यों पर प्राथमिकता से काम कर रही है.