जयपुर: SMS स्टेडियम में गणतंत्र दिवस पर विशेष कार्यक्रम, राज्यपाल मिश्र ने किया झंडारोहण

राज्यपाल कलराज मिश्र ने सभी को सम्मानित करते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की.

जयपुर: SMS स्टेडियम में गणतंत्र दिवस पर विशेष कार्यक्रम, राज्यपाल मिश्र ने किया झंडारोहण
राज्यपाल कलराज मिश्र ने सभी को सम्मानित करते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की.

जयपुर: 71वें राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में आयोजित किया गया. यहां राज्यपाल कलराज मिश्र ने झंडारोहण कर मार्च पास्ट की सलामी ली. समारोह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पयालट, विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी,सीएस डीबी गुप्ता सहित तमाम अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे.

समारोह में राष्ट्रपति का पुलिस पदक-2, पुलिस पदक-16, राष्ट्रपति का गृह रक्षा विशिष्ट पदक सराहनीय सेवा पदक-3, राष्ट्रपति का नागरिक सुरक्षा विशिष्ट पदक सराहानीय सेवा पदक-3, योग्यता प्रमाण पत्र-19, प्रशस्ति पत्र से 19 लोगों को सम्मानित किया गया. 

राज्यपाल कलराज मिश्र ने सभी को सम्मानित करते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की. पुलिस पदक से सम्मानित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय जयपुर ग्रामीण ज्ञानचंद यादव ने खुशी जताते हुए कहा कि आज राज्यपाल के हाथों राज्य स्तरीय समारोह में सम्मानित होने पर खुशी हो रही है. साथ ही 11 साल की उम्र में नृत्य कला में अपनी पहचान बनाने वाली जोधपुर की मनस्वी चौधरी ने सम्मान प्राप्त कर खुशी जताई.

अतिरिक्त जिला कलेक्टर जयपुर डॉ. अशोक कुमार को योग्यता प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया. डॉ. अशोक कुमार को यह सम्मान भारत सरकार की डिजिटल इंडिया भूमि अभिलेख आधुनिकीकरण कार्यक्रम में जयपुर जिले को पथम स्थान पर लाने के लिए दिया गया, जिसके तहत अब जयपुर जिले का पूरा राजस्व रिकॉर्ड ऑनलाइन मिलेगा. 

साथ ही बालाजी गौशाला संस्थान को गायों के लिए किए गए अपने विशेष कार्यों के चलते प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया. अभिनय कला में जयपुर के यश श्रोत्रिय (यश राजस्थानी) को भी सम्मानित किया गया. सम्मानित होने वाले सभी लोगों को राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने शुभकामनाएं दीं.