Rajasthan PCC में हुआ 'काम का बंटवारा', जानिए किसे क्या मिली जिम्मेदारी?

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने आज कार्यकारिणी के पदाधिकारियों को अलग-अलग संभाग और जिलों की जिम्मेदारी सौंप दी है. 

Rajasthan PCC में हुआ 'काम का बंटवारा', जानिए किसे क्या मिली जिम्मेदारी?
पदाधिकारियों को अलग-अलग संभाग और जिलों की जिम्मेदारी सौंप दी है.

जयपुर: प्रदेश कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने पीसीसी (PCC) की कार्यकारिणी की पहली बैठक कल बुलाई है. कल दोपहर 3:00 बजे पीसीसी मुख्यालय पर नई कार्यकारिणी की बैठक होगी. 

यह भी पढे़ं- PCC की नई Team के सामने आई पहली बड़ी चुनौती, जानिए कैसे पार करेंगे 'मिशन 90'

 

बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot), प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) भी मौजूद रहेंगे. बैठक में प्रदेश के 90 निकायों के चुनाव सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी. 

यह भी पढे़ं- PCC की नई टीम को लेकर मंत्री Dotasra का बड़ा बयान, फैन हो जाएंगे Congress कार्यकर्ता

 

अलग-अलग संभाग और जिलों की जिम्मेदारी सौंपी गई
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने आज कार्यकारिणी के पदाधिकारियों को अलग-अलग संभाग और जिलों की जिम्मेदारी सौंप दी है. डोटासरा ने पीसीसी के 7 पदाधिकारियों को सात संभाग का प्रभारी बनाया है जबकि अन्य पदाधिकारियों को अलग-अलग जिलों की जिम्मेदारी दी गई है. इनमें उपाध्यक्ष गोविंद राम मेघवाल (Govind Ram Meghwal) को जयपुर संभाग का प्रभारी बनाया है. संभाग में रीटा चौधरी को जयपुर जिले का प्रभारी जसवंत गुर्जर को अलवर महेंद्र सिंह गुर्जर (Mahendra Singh Gurjar) को दोसा विशाल जांगिड़ को सीकर और फूल सिंह ओला को झुंझुनू जिले का प्रभारी बनाया है. 

इन्हें बनाया गया इन जिलों का प्रभारी 
उपाध्यक्ष हरिमोहन शर्मा (Harimohan Sharma) को अजमेर संभाग के प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है. इस संभाग में विधायक और जनरल सेक्रेटरी हाकम अली को अजमेर, महेंद्र खेड़ी (Mahendra Khedi) को टोंक, गजेंद्र सांखला को नागौर, मुकेश वर्मा (Mukesh Verma) को भीलवाड़ा (Bhilwara) जिले के प्रभारी के तौर पर जिम्मेदारी सौंपी है. इसके अलावा उपाध्यक्ष डॉ. जितेंद्र सिंह को भरतपुर संभाग का प्रभारी बनाते हुए महासचिव वेद प्रकाश सोलंकी को भरतपुर, ललित यादव को धौलपुर और करौली देशराज मीणा को सवाईमाधोपुर (Sawai Madhopur) जिले का प्रभारी बनाया गया है. 

उपाध्यक्ष महेंद्रजीत सिंह मालवीय को उदयपुर संभाग का प्रभारी बनाया गया है. महासचिव लखन मीणा को उदयपुर जिले की जिम्मेदारी दी गई है जबकि मांगीलाल गरासिया को चित्तौड़गढ़-प्रतापगढ़, सचिन सरवटे को डूंगरपुर, प्रशांत शर्मा को बांसवाड़ा और पुष्पेंद्र भारद्वाज को राजसमंद जिले का प्रभारी बनाया गया है. इसके अतिरिक्त उपाध्यक्ष नसीम अख्तर इंसाफ को बीकानेर संभाग की जिम्मेदारी देते हुए राकेश पारीक को बीकानेर जिले का राजेंद्र मुंड को चूरू जिले का और जिया उर रहमान को गंगानगर हनुमानगढ़ जिले का प्रभारी बनाया गया है. 

इन्हें मिली यह जिम्मेदारी
उपाध्यक्ष राजेंद्र चौधरी (Rajendra Chaudhary) को कोटा संभाग और रामलाल जाट को जोधपुर संभाग का प्रभार दिया गया है. इन जिलों में जीआर खटाना को कोटा, राजेंद्र यादव को बारां, प्रतीशा यादव को बूंदी, राखी गौतम को झालावाड़, प्रशांत बैरवा को जोधपुर, निंबाराम को पाली, शोभा सोलंकी को सिरोही, भूराराम सीरवी को जालौर, रवि पटेल को बाड़मेर और सरवन पटेल को जैसलमेर जिले का प्रभारी बनाया गया है. गोविंद सिंह डोटासरा ने राम सिंह और ललित तुनवाल को पीसीसी हेड क्वार्टर की जिम्मेदारी दी है.