CM Gehlot के कंधों पर Kerala Assembly Elections का जिम्मा, दो दिवसीय यात्रा पर निकलेंगे कल

कांग्रेस (Congress) के लिए बेहद अहम माने जाने वाले केरल राज्य में इस साल मई में होने वाले विधानसभा चुनाव (Kerala Assembly Elections) को लेकर कांग्रेस ने अपनी तैयारी अभी से शुरू कर दी है. 

CM Gehlot के कंधों पर Kerala Assembly Elections का जिम्मा, दो दिवसीय यात्रा पर निकलेंगे कल
फाइल फोटो

जयपुर: कांग्रेस (Congress) के लिए बेहद अहम माने जाने वाले केरल राज्य में इस साल मई में होने वाले विधानसभा चुनाव (Kerala Assembly Elections) को लेकर कांग्रेस ने अपनी तैयारी अभी से शुरू कर दी है. कांग्रेस ने एक केरल में चुनाव की रणनीति तैयार करने का जिम्मा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) को सौंपा है. सीनियर ऑब्जर्वर होने के नाते अशोक गहलोत कल से दो दिवसीय केरल यात्रा (CM Gehlot Kerala Visit) पर रहेंगे. वे ना केवल केरल के स्थानीय नेताओं के साथ बैठक करेंगे बल्कि चुनाव की तैयारियों का भी आगाज करेंगे.

केरल विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कल केरल दौरे पर जाएंगे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कल  केरल के लिए रवाना होंगे और शनिवार देर रात वापस जयपुर पहुंचेंगे. बताया जाता है कि मुख्यमंत्री तिरुवनंतपुरम पहुंचकर स्थानीय कांग्रेस नेताओं से मुलाकात करेंगे. गहलोत आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति भी बनाएंगे. केरल प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में भी गहलोत पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे. कांग्रेस आलाकमान की ओर से गहलोत को केरल विधानसभा चुनाव का सीनियर ऑब्जर्वर बनाए जाने के बाद ये उनका पहला दौरा है. 

CM गहलोत कल शाम 5 बजे जयपुर से रवाना होंगे. रात 8 बजे केरल के तिरुवंतपुरम में पहुंचेंगे. गहलोत रात्रि विश्राम  तिरुवंतपुरम में ही करेंगे. 23 जनवरी को दोपहर 2 बजे राजस्थान फाउंडेशन के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. इसके लिए 3 दिन पहले ही धीरज श्रीवास्तव केरल पहुंच गए हैं. फिर 3 बजे तिरुवंतपुरम से जयपुर के लिए रवाना होंगे. शाम 6 बजे गहलोत केरल से जयपुर पहुंच जाएंगे.

गहलोत के साथ केरल विधानसभा चुनाव के लिए प्रभारी बनाए गए अन्य नेता भी कल दिल्ली से केरल पहुंचेंगे. इन नेताओं के साथ भी मुख्यमंत्री चुनावी रणनीतियों पर मंथन करेंगे. केरल विधानसभा चुनाव को लेकर हाल ही में कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री और पार्टी में नंबर दो की हैसियत रखने वाले केसी वेणुगोपाल ने जयपुर पहुंचकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ लंबी  बैठक चुनावी रणनीतियों पर चर्चा की थी. 

वेणुगोपाल केरल में कांग्रेस का सबसे बड़ा चेहरा है. साथ ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी केरल की वायनाड सीट से ही सांसद हैं. ऐसे में कांग्रेस आलाकमान के लिए केरल विधानसभा का चुनाव काफी अहम है. चर्चा है कि मु्ख्यमंत्री के अनुभवों और चुनावी रणनीतियों के चलते ही उन्हें कांग्रेस आलाकमाम ने गहलोत को केरल विधानसभा चुनाव का जिम्मा सौंपा है.

ये भी पढ़ें: श्रवण नक्षत्र में हैं ये 3 बड़े ग्रह, बेहद कष्टकारी होगा आने वाला समय, जान लें उपाय!