बाड़मेर: राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने फहराया तिरंगा, मार्च पास्ट की ली सलामी

आयोजन में देश की रक्षा करते हुए अपनी जान मां भारती पर न्यौछावर करने वाले शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया गया. 

बाड़मेर: राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने फहराया तिरंगा, मार्च पास्ट की ली सलामी
राजस्व मंत्री के स्टेडियम पहुंचने पर बाड़मेर जिला कलेक्टर अंशदीप ने उनकी अगुवाई की.

भूपेश, बाड़मेर: देश भर में 71वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है. इसी कड़ी में बाड़मेर जिला मुख्यालय पर गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह आदर्श स्टेडियम में आयोजित किया गया. 

आयोजन में राजस्थान सरकार के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने यहां ध्वजारोहण किया. उन्होंने मार्च पास्ट की सलामी ली. राजस्व मंत्री के स्टेडियम पहुंचने पर बाड़मेर जिला कलेक्टर अंशदीप ने उनकी अगुवाई की. 

आयोजन में देश की रक्षा करते हुए अपनी जान मां भारती पर न्यौछावर करने वाले शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया गया. आयोजन में हजारों की संख्या में स्कूली विद्यार्थियों ने सामूहिक पीटी का प्रदर्शन किया. आयोजन में विभिन्न विद्यालयी विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी. 

आयोजन में सराहनीय कार्य करने वाले 36 लोगो को सम्मानित किया गया. आयोजन में विभिन्न विभागों ने मनोहर झांकियों का प्रदर्शन किया गया. राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस पर हजारो की संख्या में लोग आदर्श स्टेडियम पहुंचे.

बता दें कि ऐतिहासिक धरोहरों की नगरी कहे जाने वाले जयपुर में भी बड़ी चौपड़ पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने झंडारोहण किया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी हैं. इस दौरान कांग्रेस सेवादल और कई कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे. चारों ओर देश भक्ति के तराने गूंज रहे हैं. इसके साथ ही मुख्यमंत्री गहलोत ने अपने आवास पर भी झंडारोहण किया.

वहीं गणतंत्र दिवस के इस सुअवसर पर पुलिस कमिश्नरेट में भी झंडारोहण हुआ. यहां पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने झंडारोहण किया. कार्यक्रम में पुलिस कमिश्नरेट के अन्य अधिकारी मौजूद रहे. कमिश्नर ने सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं.