पाली में बढ़ा कोरोना संक्रमण का खतरा, पुलिस विभाग सोजत ने उठाया यह कदम

पुलिस विभाग सोजत द्वारा लोगों से बार-बार समझाइश की जा रही है कि सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करें. 

पाली में बढ़ा कोरोना संक्रमण का खतरा, पुलिस विभाग सोजत ने उठाया यह कदम
प्रतीकात्मक तस्वीर.

सुभाष रोहिसवाल, पाली: सर्दी के मौसम में कोरोना (Covid-19) के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए पुलिस विभाग सोजत द्वारा लोगों से बार-बार समझाइश की जा रही है कि सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करें. 

बिना मास्क लगाए घर से बाहर नहीं निकले क्योंकि जो भी कोरोना (Covid-19) संक्रमित मिल रहे हैं, उनमें से अधिकांश बिना लक्षणों के हैं. इसलिए यह नहीं कहा जा सकता कि जो स्वस्थ व्यक्ति दिख रहा है, वह कोरोना (Covid-19) पॉजिटिव नहीं है, इसलिए क्षेत्र को कोरोना (Covid-19) के संक्रमण से बचाने के लिए समझाइश भी चल रही है और जिन लोगों की क्षमता मास्क खरीदने की नहीं है, उनको मास्क भी उपलब्ध करवाई जा रहे हैं  लेकिन जो लोग मास्क अपनी जेब में रख कर के मार्केट में या सड़कों पर घूम रहे हैं, उनके साथ सख्ती से पेश आया जा रहा है और उनका चालान भी काटा जा रहा है.

कुछ लोगों की लापरवाही की वजह से क्षेत्र को कोरोना (Covid-19) के संक्रमण के खतरे में  डालने नहीं देंगे, इसलिए सोजत कस्बे में वृत्ताधिकारी डॉ. हेमंत जाखड़ के नेतृत्व में सब इंस्पेक्टर मोहन सिंह पुलिस थाना सोजत सिटी और थाना के जाब्ते के साथ सोजत शहर के सभी क्षेत्रों में लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने मास्क पहनने के लिए समझाया गया और कोविड 19 की गाइडलाइन जो सरकार ने जारी की है, का उल्लंघन करने वाले लगभग 54 लोगों के चालान भी बनाए गए.

कोरोना (Covid-19) के संक्रमण को देखते हुए आगामी दिनों में भी सोजत सर्किल में पुलिस विभाग के द्वारा सख्ती से पालना करवाई जाएगी. पुलिस ने अपील की सभी से कि जो सहयोग सोजत की जनता ने लॉकडाउन और अनलॉक के दौरान पुलिस और प्रशासन को दिया, वैसा ही सहयोग अभी भी बनाए रखें क्योंकि कोराना का खतरा अभी भी टला नहीं है. अभी कोराना से जंग जारी है इसलिए सहयोग बनाए रखें जिससे कि हमारा क्षेत्र कोरोना (Covid-19) जैसी भयानक महामारी से बचा रहे.