रोडवेज बसों का संचालन शुरू, लेकिन यहां भी बदल गए ये कुछ खास नियम

राजस्थान में आज पूरे दो महीनों के बाद रोडवेज बसों का संचालन शुरू हो गया है. 

रोडवेज बसों का संचालन शुरू, लेकिन यहां भी बदल गए ये कुछ खास नियम
जयपुर के 4 प्वाइंट ट्रांसपोर्ट नगर,दुर्गापुरा, 200 फीट बाइपास और चौमू पुलिया निर्धारित किए गए हैं.

जयपुर: राजस्थान में आज पूरे दो महीनों के बाद रोडवेज बसों का संचालन शुरू हो गया है. परिवहन विभाग की ओर से आज से राजस्थान के 55 रुटों पर बसों का संचालन शुरू किया गया है और बसों में सिर्फ वो ही यात्री यात्रा कर पाएंगे जिन्होंने पहले ऑनलाइन बुकिंग करवाई हो, जिसके लिए जयपुर के 4 प्वाइंट ट्रांसपोर्ट नगर,दुर्गापुरा, 200 फीट बाइपास और चौमू पुलिया निर्धारित किए गए हैं. 

ट्रांसपोर्ट नगर से धौलपुर, भरतपुर, दौसा, हिंडौन और करौली के लिए बसें, दुर्गापुरा से सवाईमाधोपुर, टोंक, झालावाड़ के लिए बसें, 200 फीट बाइपास से बांसवाड़ा, किशनगढ़, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़ के लिए बसें और चौमूं पुलिया से चौमूं और गंगानगर के लिए बसों का संचालन आज से शुरू किया गया है.

बसों को शुरू करने से पहले सभई बैसों को सैनेटाइज किया गया. बसों में बैठने से पहले सभी यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग की जाएगी. साथ ही मास्क और दस्ताने बसों में अनिवार्य  होंगे. प्रत्येक 52 सीटर बस में सिर्फ 30 यात्रियों को ही बैठाया जाएगा. इसके साथ ही बस सिर्फ अपने निर्धारित स्थान पर ही रुकेगी. बसों को बीच में कहीं नहीं रोका जाएगा. बसें अपने गंतव्य तक पहुंचने के बाद लौटते समय वहां से रिजर्वेशन यात्री को लेकर लौटेगी.

 

ये भी पढ़ें: CM गहलोत पर सांसद का हमला, बोले- मजदूरों से ज्यादा, प्रियंका गांधी की खुशी की चिंता