राबर्ट वाड्रा से जयपुर में दूसरे दिन ED ने की 9 घंटे पूछताछ, दिल्ली के लिए हुए रवाना

वाड्रा अपनी मां मौरीन वाड्रा के साथ यहां ईडी कार्यालय पहुंचे थे लेकिन मौरीन को कुछ घंटे बाद कार्यालय से जाने की अनुमति दे दी गयी. 

राबर्ट वाड्रा से जयपुर में दूसरे दिन ED ने की 9 घंटे पूछताछ, दिल्ली के लिए हुए रवाना
फोटो सौजन्य: ANI

जयपुर: प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई राबर्ट वाड्रा से लगातार दूसरे दिन बुधवार को लगभग नौ घंटे पूछताछ की गई. राज्य के बीकानेर जिले में हुए कथित जमीन घोटाले के संबंध में उनसे यह पूछताछ की गयी. वाड्रा सुबह 10.26 बजे निदेशालय (ईडी) के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचे. उनसे लगभग नौ घंटे की पूछताछ की गई. बीच में उन्हें एक घंटे का भोजनवकाश भी दिया गया. वह रात 8.40 बजे ईडी कार्यालय से निकले और सीधे हवाई अड्डा चले गए.

उल्लेखनीय है कि वाड्रा से मंगलवार को भी लगभग नौ घंटे पूछताछ हुई थी. वाड्रा अपनी मां मौरीन वाड्रा के साथ यहां ईडी कार्यालय पहुंचे थे लेकिन मौरीन को कुछ घंटे बाद कार्यालय से जाने की अनुमति दे दी गयी. वाड्रा से हाल ही में दिल्ली में ईडी ने तीन बार पूछताछ की. एजेंसी वाड्रा के खिलाफ कथित धन शोधन और विदेशों में अवैध तरीके से संपत्ति खरीदने में उनकी कथित भूमिका के मामले की जांच कर रही है. राजस्थान उच्च न्यायालय ने वाड्रा और उनकी मां से कहा था कि वे एजेंसी को जांच में सहयोग करें. इसके बाद दोनों यहां ईडी कार्यालय में हाजिर हुए. 

ईडी ने 2015 में एक मामला दर्ज किया था. गौरतलब है कि ईडी ने दिल्ली में रॉबर्ट वाड्रा से तीन दिन में 24 घंटों तक पूछताछ की थी. वहीं, बीकानेर के मामले में ईडी ने वाड्रा से दो दिन पूछताछ की.

(इनपुट भाषा से)