COVID-19: प्रतापगढ़ में दुकानदार ने दुकान के सामने बांधी रस्सी, कहा- दूरी बनाएं

मोदी जी के आह्वान के बाद  दुकान के मालिक ने अपनी दुकान के सामने लक्ष्मण रेखा का बोर्ड ही लगा दिया.

COVID-19: प्रतापगढ़ में दुकानदार ने दुकान के सामने बांधी रस्सी, कहा- दूरी बनाएं
प्रतीकात्मक तस्वीर.

प्रवेश परदेशी, प्रतापगढ़: जिले में एक दुकानदार ने अपनी दुकान के सामने लक्ष्मण रेखा का बाकायदा बोर्ड ही लगा दिया और फिर एक रस्सी बांध कर लक्ष्मण रेखा खींच दी. अब मजाल कि कोई इसे लांघ दे. कोरोना संक्रमण को दूर रखने की तरकीब निकाली गई है.

दरअसल, मोदी जी के आह्वान के बाद इस दुकान के मालिक ने अपनी दुकान के सामने लक्ष्मण रेखा का बोर्ड ही लगा दिया. यही नहीं, बोर्ड के साथ साथ एक रस्सी से लक्ष्मण रेखा भी बना दी. ग्राहकों की मजाल नहीं कि इस लक्ष्मण रेखा को लांघ दे. यही नहीं, ग्राहक यहां बनाए गए सर्किल में बैठ कर ही अपनी बारी का इंतज़ार भी करते हैं.

प्रतापगढ़ के मुंगाणा में आदिनाथ किराना स्टोर के संचालक जब बार-बार दुकान के एक दम करीब आते ग्राहकों से परेशान हो गए तो उन्होंने थक-हारकर एक नई तरकीब निकाली. प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर उन्होंने दुकान के सामने बकायदा लक्ष्मण रेखा का बोर्ड ही लगा दिया. यही नहीं एक रस्सी से लक्ष्मण रेखा भी खींच दी. अब मजाल कि कोई इस रेखा को लांघ दे. दुकान मालिक संजय जैन ने दुकान के सामने कई सर्किल भी बना दिए और लोगों से कह दिया कि इनमें ही खड़े रहे या बैठ जाएं.

अब ग्राहक यहां आते हैं और अनुशासन के साथ लक्ष्मण रेखा के बाहर खड़े होकर ही सामान मांगते हैं. लक्ष्मण रेखा का बोर्ड दिखते ही सभी समझ जाते हैं कि यहां गलती करनी नहीं है. यहां मौजूद दो कांस्टेबल भी आते-जाते लोगों पर नजर रख रहे हैं.