Rajasthan सरकार का सरकारी कर्मियों के लिए तोहफा, स्थगित वेतन के लिए 1600 करोड़ रुपए जारी

Rajasthan Samachar: वित्त शासन सचिव (बजट) डॉ. पृथ्वी ने शुक्रवार को राजकीय सेवा के कर्मचारियों के मार्च-2020 के आंशिक रूप से आस्थगित वेतन का भुगतान जारी करने के आदेश जारी किए.

Rajasthan सरकार का सरकारी कर्मियों के लिए तोहफा, स्थगित वेतन के लिए 1600 करोड़ रुपए जारी
राजस्थान के मुख्यमंत्री हैं अशोक गहलोत. (फाइल फोटो)

Jaipur: राजस्थान सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के मार्च-2020 के आंशिक रूप से स्थगित वेतन के भुगतान के आदेश शुक्रवार को जारी कर दिए गए. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने बुधवार को पेश 2020-21 के बजट में सरकारी कर्मचारियों के मार्च 2020 के आंशिक रूप से स्थगित वेतन को जारी करने की घोषणा की थी.

आधिकारिक बयान के अनुसार, बजट घोषणा के अनुसरण में वित्त शासन सचिव (बजट) डॉ. पृथ्वी ने शुक्रवार को राजकीय सेवा के कर्मचारियों के मार्च-2020 के आंशिक रूप से आस्थगित वेतन का भुगतान जारी करने के आदेश जारी किए.

डॉ. पृथ्वी ने बताया कि सेवानिवृत कार्मिकों के मार्च-2020 के आंशिक आस्थगित वेतन के भुगतान के आदेश दिसम्बर-2020 में ही जारी किए जा चुके हैं तथा शेष रहे सेवारत कर्मचारियों के आंशिक आस्थगित वेतन के भुगतान के आदेश जारी किए गए हैं.

आस्थगित वेतन के भुगतान के लिए 1600 करोड़ रुपए का आर्थिक भार राज्य सरकार द्वारा वहन किया जाएगा.
उल्लेखनीय है कि कोरोना (Corona) महामारी से पैदा हुए संकट के कारण राज्य सरकार ने कुछ कर्मचारियों का आंशिक वेतन (डिफर) स्थगित करने की घोषणा की थी.

(इनपुट-भाषा)