चौमूं नगर पालिका में हुई बजट सत्र की बैठक में हंगामा, पेयजल को लेकर उठा था मामला

बैठक के शुरू होते ही BJP पार्षदों ने हंगामा खड़ा कर दिया. शहर में पेयजल की समस्या को लेकर पार्षदों ने कहा कि वार्डों में पेयजल की सप्लाई समय पर नहीं होती है. 

चौमूं नगर पालिका में हुई बजट सत्र की बैठक में हंगामा, पेयजल को लेकर उठा था मामला
नगर पालिका ईओ शुभम गुप्ता ने बताया कि 79 करोड़ के बजट का अनुमोदन किया गया है.

प्रदीप सोनी, जयपुर: राजधानी की चौमूं नगरपालिका (Chomu Municipality) की सभागार में आयोजित हुई बजट सत्र की बैठक हंगामेदार रही. नगर पालिका चेयरमैन अर्चना कुमावत की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन हुआ. 

बैठक के शुरू होते ही BJP पार्षदों ने हंगामा खड़ा कर दिया. शहर में पेयजल की समस्या को लेकर पार्षदों ने कहा कि वार्डों में पेयजल की सप्लाई समय पर नहीं होती है. वहीं EO को मौके पर जलदाय विभाग के AEN को बुलाने की मांग की और जब AEN मीटिंग में पहुंचे तो पार्षदों ने जमकर खरी-खोटी सुनाई.

इधर कांग्रेस के पार्षद फिरोज नागौरी भी AEN दशरथ राम पर गरज पड़े. वहीं विधायक रामलाल शर्मा ने भी AEN को जमकर फटकार लगाई और जब AEN साहब से सवाल पूछने शुरू किए तो सवालों का जवाब नहीं मिलने पर AEN साहब बगले झांकते रहे. वहीं, बीजेपी पार्षदों ने शहर में बन रही सीसी सड़कों की शिकायत को लेकर भी जमकर हल्ला बोला. पार्षदों ने कहा कि जब पार्षदों और आमजन को शहर में बन रही सड़कों से कोई शिकायत नहीं है तो फिर कोई अन्य व्यक्ति बेवजह शिकायत करके परेशान कर रहा है. उसके खिलाफ नगर पालिका के अधिकारी थाने में शिकायत क्यों नहीं करते? 

नगर पालिका चेयरमैन अर्चना कुमावत ने बताया कि अंबेडकर भवन को अब नगर पालिका प्रशासन किराए पर दे सकेगा, इस को लेकर पालिका में सभी पार्षदों की सहमति से प्रस्ताव लिया गया है. 21 सौ रुपयों में अंबेडकर भवन को किराए पर दिया जाएगा, जो आम लोगों के लिए भी राहत की बात होगी. वहीं कांग्रेस के पार्षद फिरोज नागौरी ने जलदाय विभाग के AEN दशरथ राम पर आरोप लगाया है कि जब भी पानी की मांग को लेकर कोई पार्षद उनके पास जाता है तो वे राजकार्य में बाधा का मुकदमा दर्ज कराने की धमकी देते हैं. 

नगर पालिका ईओ शुभम गुप्ता ने बताया कि 79 करोड़ के बजट का अनुमोदन किया गया है. इसमें शहर को पॉलीथिन मुक्त और शहर में नालियां बनाने सहित अन्य विकास कार्य करवाए जाने का अनुमोदन किया गया है. वहीं, विधायक रामलाल शर्मा ने कहा शहर के विकास को लेकर नगर पालिका प्रशासन लगातार काम कर रहा है. शहर में सड़कें बन रही हैं. आम लोगों का रास्ता सुगम होगा. विधायक शर्मा ने भी अधिकारियों को साफ दिए हैं कि अगर शहर में नियमानुसार काम करना है तो करो, वरना हमारे पास दूसरा रास्ता है.