राजस्थान संविधान सत्र में हंगामा, धारीवाल बोले- संघ की शाखाओं में नहीं फहराया जाता तिरंगा

धारीवाल ने गुरु गोवलकर का जिक्र किया तो विपक्ष ने बखेड़ा कर दिया. धारीवाल ने कहा कि संघ की शाखाओं में कभी तिरंगा नहीं फहराया गया. 

राजस्थान संविधान सत्र में हंगामा, धारीवाल बोले- संघ की शाखाओं में नहीं फहराया जाता तिरंगा
धारीवाल ने कहा कि संघ की शाखाओं में कभी तिरंगा नहीं फहराया गया.

जयपुर: विधानसभा में सत्र तो संविधान चर्चा को लेकर बुलाया गया था लेकिन फिर भी पक्ष विपक्ष में हंगामा हो गया. संविधान की चर्चा को लेकर पहले वक्ता के तौर पर बोलते हुए संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल ने जमकर बिना नाम लिए हुए संघ और भाजपा (BJP) पर जमकर हमला बोला.

धारीवाल ने कहा कि आज देश में कोई भी संवैधानिक संस्थाएं स्वतंत्र नहीं रही है. लोकतंत्र के मजबूत स्तंभ मीडिया तक को नहीं बख्शा गया. ये लोग देश की एकता और अखंडता को तोड़ने का काम कर रहे हैं. धारीवाल ने कहा कि 1944 में सुभाषचंद्र बोस के साथ पूरे देश ने महात्मा गांधी को राष्ट्रपिता की उपाधि दी थी लेकिन अमेरिका में पीएम मोदी को फादर ऑफ नेशन कहा जाता है.

इस दौरान जैसे ही धारीवाल ने गुरु गोवलकर का जिक्र किया तो विपक्ष ने बखेड़ा कर दिया. धारीवाल ने कहा कि संघ की शाखाओं में कभी तिरंगा नहीं फहराया गया. ऐसे में फिर स्पीकर सीपी जोशी को दखल देना पड़ा. बाद में इस पर कईं देर तक शोरगुल होता रहा हालांकि बीजेपी विधायकों के हंगामे को लेकर स्पीकर सीपी जोशी ने बीजेपी विधायकों को फटकार लगाई और कहा कि किसी विचारधारा का आपने ठेका नहीं ले रखा है.

शशिमोहन, सुशांत के साथ भरत राज, जयपुर