बानसूर: 'निरोगी राजस्थान' की हुई शुरूआत, गांव-गांव, ढाणी-ढाणी तक लोगों को मिलेगा इलाज

राजस्थान सरकार की ओर से माननीय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान के तहत गांव-गांव, ढाणी-ढाणी तक लोगों को चिकित्सा मुहैया कराई जा रही है.

बानसूर: 'निरोगी राजस्थान' की हुई शुरूआत, गांव-गांव, ढाणी-ढाणी तक लोगों को मिलेगा इलाज
इस मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे.

जुगल, बानसूर: राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर निरोगी राजस्थान अभियान के तहत कार्यक्रम का शुभारंभ बानसूर विधायक शकुंतला रावत ने फीता काटकर किया. कार्यक्रम में बानसूर तहसीलदार जगदीश बेरवा, विकास अधिकारी मदन लाल बेरवा, एसडीएम राकेश मीणा, ब्लॉक सीएमएचओ डॉ मनोज यादव सहित चिकित्सा अधिकारी मौजूद रहे.

कार्यक्रम में बानसूर विधायक शकुंतला रावत ने कहा कि राजस्थान सरकार की ओर से माननीय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान के तहत गांव-गांव, ढाणी-ढाणी तक लोगों को चिकित्सा मुहैया कराई जा रही है, वहीं राजस्थान निशुल्क दवा योजना के तहत प्रदेश में अपना अग्नि स्थान बनाए रखा है.

राजस्थान में लोगों को घर-घर जाकर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता आशा सहयोगिनी इस अभियान के बारे में अवगत कराएं जिससे कि लोगों में जागरूकता पैदा हो सके तथा चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा के द्वारा भी अभियान में किए गए प्रयासों की भी सराहना की गई. मातृ शिशु योजना के तहत गर्भवती महिलाओं को निशुल्क टीकाकरण के बारे में भी अवगत कराया. 

इस मौके पर विधायक का बानसूर पहुंचने पर बानसूर के सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों और कार्मिकों द्वारा माला पहनाकर स्वागत किया गया. कार्यक्रम में तहसीलदार जगदीश बैरवा और ब्लॉक सीएमएचओ मनोज यादव ने बताया कि पूरे राजस्थान में ब्लॉक लेवल पर आज इस कार्यक्रम की शुरुआत की जा रही है और कल से पंचायत मुख्यालय पर इसकी शुरुआत की जाएगी. इससे लोगों को अभियान के बारे में जागरूक किया जाएगा ताकि लोगों को गंभीर बीमारियों के इलाज के बारे में विस्तृत जानकारी दी जाएगी.

इस मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे. ट्रांस बानसूर ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. मनोज यादव ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा निरोगी राजस्थान अभियान के तहत कार्यक्रम का आगाज राज्य स्तर पर 18 दिसंबर को किया गया तथा आज ब्लॉक लेवल पर इस कार्यक्रम का आगाज हुआ है, जिसका शुभारंभ बानसूर विधायक शकुंतला रावत ने किया. इस कार्यक्रम के तहत लोगों को निरोगी होने के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई और राज सरकार की योजनाओं के बारे में अवगत कराया गया.