close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: 15 सूत्रीय मांगों को लेकर अनशन पर बैठे उपेन की तबीयत बिगड़ी, ICU में भर्ती

15 सूत्रीय मांगों को लेकर राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव आमरण अनशन पर हैं. उपेन की तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है

जयपुर: 15 सूत्रीय मांगों को लेकर अनशन पर बैठे उपेन की तबीयत बिगड़ी, ICU में भर्ती
उपेन के स्वास्थ्य में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है.

जयपुर: अपनी 15 सूत्रीय मांगों को लेकर राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ (Rajasthan Unemployed Unified Federation) अध्यक्ष उपेन यादव ने आमरण अनशन कर कर दिया है. पिछले 5 दिनों से मानसरोवर स्थित कार्यालय में आमरण अनशन जारी है. उपेन यादव का स्वास्थ्य आज ज्यादा खराब होने के बाद एसएमएस अस्पताल के आईसीयू में भर्ती करवाया गया है.

सूबे में सत्ता परिवर्तन के साथ बेरोजगारों को भी उम्मीद थी कि गहलोत सरकार के आने के बाद उनकी दिक्कतें दूर होंगी और नौकरी की राह आसान हो जाएगी. फिलहाल ऐसा नहीं हो पाया है. 

दरअसल, चुनाव के दौरान भी कांग्रेस ने बेरोजगारों की हर समस्या दूर करने का वादा किया था. लेकिन सरकार बने करीब एक साल होने को है और बेरोजगारों की मांगों पर कोई सहमति नहीं बन पाने की वजह से राजस्थान के बेरोजगार एक बार आंदोलन की राह पर हैं. 

upen yadav

पिछले 5 दिनों से आमरण अनशन पर बैठे उपेन के स्वास्थ्य में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. उपेन यादव की तबीयत ज्यादा बिगड़ने के चलते आज उन्हें पहले जयपुरिया अस्पताल में भर्ती करवाया गया, लेकिन आईसीयू में बेड नहीं होने की वजह से उन्हें एसएमएस अस्पताल की आईसीयू में रेफर कर दिया गया.

अनशन नहीं तोड़ेंगे उपेन यादव
बेरोजगारों का आरोप है कि प्रशासन या फिर सरकार की ओर से कोई प्रतिनिधि वार्ता के लिए भी नहीं पहुंचा, जिसके बाद अब राजस्थान के बेरोजगारों का गुस्सा और ज्यादा बढ़ गया है. वहीं उपेन यादव का कहना है कि मांगों को लेकर कई बार मंत्री और प्रशासन से वार्ता की गई, लेकिन हर बार सिर्फ आश्वासन ही मिला. लेकिन अब अपनी मांगों को लेकर आर-पार की लड़ाई लड़ने का फैसला लिया गया है. जब तक मांगें पूरी नहीं होंगी, तब तक आमरण अनशन जारी रहेगा.

भले ही स्वास्थ्य बिगड़ने की वजह से उपेन यादव को अस्पताल में भर्ती को करवाया गया है, लेकिन अस्पताल से भी उपेन यादव ने आमरण अनशन जारी रखने की ही घोषणा की है.

Edited by: Ashish Chaubey, News Desk