अलवर: शराब के ठेके में आग लगने से सेल्समैन की मौत, परिवार बोला- वेतन मांगने पर जला दिया

मृतक कमल किशोर जिसकी उम्र करीब 22 वर्ष है. वह गांव कुमपुर स्थित शराब के ठेके पर सेल्समैन की नौकरी करता था. वह पिछले पांच माह से ठेकेदार से अपनी तनख्वाह मांग रहा था.

अलवर: शराब के ठेके में आग लगने से सेल्समैन की मौत, परिवार बोला- वेतन मांगने पर जला दिया
परिजनों ने रिपोर्ट में ठेकेदार पर आग लगाकर मारने का आरोप लगाया है.

जुगल किशोर/अलवर: खैरथल थानांतर्गत कूमपुर में एक कंटेनर में चल रहे शराब के ठेके में आग लगने से अंदर मौजूद सेल्समैन जिंदा जल गया. मृतक के परिजनों ने इसे हत्या बताते हुए ठेकेदार के खिलाफ मामला भी दर्ज कराया है. परिजनों को आरोप है उसे अंदर बन्द कर पेट्रौल डाल कर आग लगाई गई है. घटना की सूचना पर खैरथल थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को बाहर निकलवाया ओर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भिजवाया, पुलिस ने 302 व एससीएसटी में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

खबर के मुताबिक, मृतक कमल किशोर जिसकी उम्र करीब 22 वर्ष है. वह गांव कुमपुर स्थित शराब के ठेके पर सेल्समैन की नौकरी करता था. वह पिछले पांच माह से ठेकेदार से अपनी तनख्वाह मांग रहा था. परिजनों ने आरोप लगाया कि कमल किशोर शराब ठेकेदार राकेश यादव के पास सेल्समैन की नौकरी करता था. ठेकेदार उसे घर से बुलाकर अपने साथ ले गया और उसे जिंदा जलाकर मार दिया.

शराब ठेका सुभाष यादव निवासी भटेडा श्योपुर व राकेश यादव  निवासी फतयाबाद के खिलाफ हत्या व एससीएसटी में मामला दर्ज हुआ है. ठेकेदार राकेश यादव की मां ग्राम पंचायत माछरौली की सरपंच है. पुलिस के मुताबिक, कंटेनर में चल रही शराब की दुकान के अंदर रखे डिफ्रिज में उसका शव मिला है. सम्भवतः आग लगने के बाद मृतक ने अपने आपको बचाने के लिए डिफ्रिज में घुसा हो या उसे मारकर डिफ्रिज में डाल दिया गया उसके बाद आग लगा दी गयी, पुलिस इस मामले में जांच कर रही है.

वहीं, इस मामले में परिजनों ने ठेकेदार के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है. जिसके मुताबिक, अलवर के खैरथल थाना अंतर्गत गांव कुमपुर में लोहे के कंटेनर में चल रहे ठेके में सेल्समैन कमल किशोर को पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी गयी. परिजनों ने बताया कि मृतक अपनी नौकरी के पैसे लेने के लिए ठेकेदार के पास गया था उसके बाद यह घटना घटित हुई है. परिजनों ने मौके पर पहुंच कर हंगामा किया. 

वहीं, खैरथल थाना अधिकारी दारा सिंह ने बताया कि आज (सोमवार) सुबह सूचना मिली की क्षेत्र के गांव कुमपुर शराब के ठेके में आग लग गई है. जिसकी सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. जहां, लोहे के कंटेनर में शराब का ठेका चलाया जा रहा था जिसका गेट अंदर से बंद था. पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से गेट तोड़ कर अंदर  प्रवेश किया. जिसमें कमल किशोर सेल्समैन पुत्र रमेश कुमार उम्र करीब  22 साल जाति धानका, निवासी गांव झाड़का पंचायत समिति कोटकासिम का जला हुआ शव मिला है. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर खैरथल कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों की गठित टीम द्वारा पोस्टमार्टम कराया और शव परिजनों को सौंप दिया.

थाना अधिकारी ने बताया पुलिस ने धारा 302 व एससीएसटी एक्ट में मामला दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है. मामले की जांच डी एस पी ताराचंद किशनगढ़ बास के पास है. परिजनों ने रिपोर्ट में ठेकेदार पर आग लगाकर मारने का आरोप लगाया है.