काला हिरण शिकार-अवैध हथियार से जुड़ी Salman Khan की अपील पर 10 को होगी सुनवाई

Salman Khan News: सलमान के वकील ने कहा कि उन्हें बहस के लिए समय दिया जाय, जिस पर जिला अदालत ने दस मार्च (10th March) को दोनों ही अपीलों पर सुनवाई के लिए समय दिया है.

काला हिरण शिकार-अवैध हथियार से जुड़ी Salman Khan की अपील पर 10 को होगी सुनवाई
सलमान खान की अपील पर 10 को होगी सुनवाई. (फाइल फोटो)

Jodhpur: बॉलीवुड (Bollywood) फिल्म स्टार सलमान खान (Salman Khan) से जुड़े काला हिरण शिकार मामले एवं अवैध हथियार (illegal Weapons) के मामले में जिला एवं सेशन न्यायालय जोधपुर जिला की अदालत में चल रही दो अपीलो पर बुधवार को सुनवाई आगे नही बढ़ पाई.

Salman Khan के अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत ने जिला न्यायालय से दोनों ही अपीलों पर बहस के लिए समय चाहा. उन्होने कहा कि बहस के लिए उनको समय दिया जाय, जिस पर जिला अदालत ने दस मार्च (10th March) को दोनों ही अपीलों पर सुनवाई के लिए समय दिया है.

एक मामले में सलमान खान ने पांच साल की सजा को चुनौती दी है वहीं, अवैध हथियार के मामले में सलमान खान को बरी करने के खिलाफ अभियोजन पक्ष ने अपील पेश कर रखी है. 

ये भी पढ़ें-Jodhpur Samachar: काकाणी हिरण शिकार केस में फिर पेश नहीं हुए Salman Khan, जानें वजह

जानकारी के अनुसार, काला हिरण शिकार मामले में ट्रायलल कोर्ट ने 2018 में सलमान खान को दोषी करार देते हुए 5 वर्ष की सजा सुनाई थी. हालांकि, इस मामले में बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान, अभिनेत्री नीलम, तब्बू व सोनाली बेंद्रे को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया गया था, जबकि सलमान खान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. लेकिन तीन बाद वह जमानत पर रिह हो गए थे. 

सलमान ने पांच साल की सुनाई गई सजा को कोर्ट में चुनौती दे रखी है, जबकि अवैध हथियार रखने के मामले में सलमान को कोर्ट ने बरी कर रखा. लेकिन राजस्थान सरकार ने इस फैसले को कोर्ट में चुनौती दे रखी है.

(इनपुट-भवानी भाटी)