जयपुर में सैनिटाइजेशन का काम शुरू, गली-मोहल्लों में हो रहा छिड़काव

कारोना वायरस (Coronavirus) महामारी से बचने के लिए देशभर में कई बचावात्मक उपाय किए जा रहे हैं.

जयपुर में सैनिटाइजेशन का काम शुरू, गली-मोहल्लों में हो रहा छिड़काव
प्रतिकात्मक तस्वीर

जयपुर: कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से बचने के लिए देशभर में कई बचावात्मक उपाय किए जा रहे हैं. इन्हीं में से एक सड़क, गली, मोहल्लों को सैनिटाइजेशन करना भी है. बुधवार को शहर में गली मोहल्लों, सड़क को सैनिटाइजेशन करने का काम शुरू किया गय.

जयपुर में आपको दमकल की एक गाड़ी पानी के फव्वारे चलाती हुई दिखाई दे तो चौंकिए मत. इस दमकल से पानी फैलाने का काम नहीं बल्कि आपके आसपास के इलाके को सैनिटाइजेशन किया जा रहा है. 

धार्मिक संस्था राधे-राधे क्लब की ओर से सैनिटाइजेशन का काम शुरू किया गया है. संस्था की ओर से सबसे पहले सोडाला, सिविल लाइन क्षेत्र में सैनिटाइजेशन किया गया. इसके बाद परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के सहयोग से उन्हें पानी की दमकल उपलब्ध कराई गई तो उन्होंने शहर भर में इस काम को करने का बीड़ा उठाया.

ये भी पढ़ें: राजस्थान में 12 घंटे में सामने आए 4 नए कोरोना पॉजिटिव, अब तक कुल हुए 36

आपको बता दें कि राजस्थान (Rajasthan) में आज चार नए कोरोना वायरस (Coronavirus) के पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इनमें से तीन केस भीलवाड़ा जिले के बताए गए हैं, जो कि मेडिकल स्टाफ से जुड़े हुए हैं. वहीं एक केस जोधपुर का है. 

इन चार नए मरीजों के सामने आने के बाद राजस्थान में कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या 36 हो गई है. इनमें से एक की मौत हो चुकी है, जो कि विदेशी नागरिक था. वो राजस्थान में कोरोना का सबसे पहला पॉजिटिव केस था.

बता दें कि पूरे राजस्थान में सबसे अधिक कोरोना पॉजिटिव केस भीलवाड़ा से आए हैं. ACS मेडिकल रोहित कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि राजस्थान में 36 केस कोरोना पॉजिटिव निकले जबकि 1 हजार 548 संदिग्धों की रिपोर्ट निगेटिव निकली. उन्होंने बताया कि जोधपुर से जो युवती कोरोना पॉजिटिव पाई गई है, उसने हाल ही में ट्रेन से सफर किया था.