श्रीगंगानगर में ग्राम पंचायतें अलर्ट, सरपंच बिमला देवी ने करवाया सैनिटाइजर का छिड़काव

ग्राम पंचायत के चार गांवों में सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव किया जा रहा है.

श्रीगंगानगर में ग्राम पंचायतें अलर्ट, सरपंच बिमला देवी ने करवाया सैनिटाइजर का छिड़काव
ग्राम पंचायत के चार गांवों में सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव किया जा रहा है.

फतेह सागर, गजसिंहपुर: कोरोना से लड़ने के लिए गजसिंहपुर के निकट लोहारा ग्राम पंचायत की सरपंच बिमला देवी ने वेलफेयर सोसाइटी के साथ मिल कर पंचायत में सैनिटाइजर शुरू कर दिया है. ग्राम पंचायत के चार गांवों में सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव किया जा रहा है.

कोरोना जैसी महामारी को रोकथाम के लिए गांव-गांव ढाणी-ढाणी में भी खासी जागरूकता देखी जा रही है. ग्रामीण का कहना है कि कोरोना जैसे राक्षस को गांव में नहीं घुसे देंगे. इसके साथ ही कुछ समाज सेवी महिलाओं द्वारा अपने घर में 2000 मास्क तैयार किए जा रहे हैं. ये मास्क भगतसिंह सोसाइटी द्वारा पूरी ग्राम पंचायत में नि:शुल्क वितरण किए जाएंगे.

राहत की ख़बर तो यह है अभी तक श्रीगंगानगर जिले में कोई भी कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया, जिसे लेकर स्वास्थ्य विभाग और पुलिस प्रशासन पूरे अलर्ट पर है. बाहर से जिले में घुसने वाले हर वक्ति पर पैनी नजर गड़ाए हुए है.

राजस्थान में कोरोना वायरस का कहर थम नहीं रहा है. 19 मार्च को कोरोना वायरस के पॉज़िटिव केसेस का आंकड़ा 55 पहुंच गया है. इनमें से आज एक और केस भीलवाड़ा से सामने आया है. शनिवार को राजस्थान में 4 केस पॉजिटिव आये थे. वहीं, 176 सैंपल्स की रिपोर्ट आना बाकी है. बता दें कि पूरे राजस्थान में भीलवाड़ा जिले में सबसे अधिक कोरोना के 25 केस पॉजिटिव आए हैं.

वहीं, राजधानी जयपुर से अब तक कोरोना के कुल 10 पॉजिटिव केस आए हैं. कुल 824 सैंपल की जांच हो चुकी है. इनमें से 771 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. 43 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है.