पाली: बीजापुर में सरपंच प्रत्याशी ने स्टांप पर ही छपवा दिया घोषणा पत्र

 स्टांप में 15 से अधिक बड़े-बड़े काम कराने की घोषणाएं की हैं. प्रत्याशी घर-घर जाकर स्टांप की कॉपी वितरित कर अपने लिए माहौल बना रहे हैं. 

पाली: बीजापुर में सरपंच प्रत्याशी ने स्टांप पर ही छपवा दिया घोषणा पत्र
स्टांप की गई घोषणाएं गांव में चौपाल, होटल और ढाबों पर चर्चा का विषय बनी हुई हैं.

सुभाष रोहिसवाल, पाली: राज्य में पंचायत राज के चुनाव होने जा रहे हैं और गांवों की पंचायती चरम पर है. गांवों में सरपंच पद के प्रत्याशी अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए कई प्रकार से प्रचार-प्रसार कर रहे हैं. 

बाली उपखंड में प्रथम चरण में चुनाव होने हैं और ये क्षेत्र बाली विधायक और पूर्व ऊर्जा मंत्री पुष्पेंद्र सिंह राणावत का है. सरपंच पद के दावेदारों ने विधायक और सांसद के चुनाव की तरह विकास के लिए घोषणा पत्र जारी करना शुरु कर दिए. पूरे क्षेत्र में अलग-अलग घोषणा उतर दावेदारों ने जारी कर अपने पक्ष में माहौल बनाने और लुभावनी घोषणाएं भी करवा रहे हैं.

बाली के बीजापुर गांव जो बाली विधायक पुष्पेंद्र सिंग राणावत का पैतृक गांव भी है, यहां से सरपंच पद की प्रत्याशी सविता कंवर ने तो बाकायदा स्टांप पेपर पर ही घोषणा पत्र जारी कर दिया. स्टांप में 15 से अधिक बड़े-बड़े काम कराने की घोषणाएं की हैं. प्रत्याशी घर-घर जाकर स्टांप की कॉपी वितरित कर अपने लिए माहौल बना रहे हैं. 

स्टांप की गयी घोषणाएं गांव में चौपाल, होटल और ढाबों पर चर्चा का विषय बनी हुई हैं. स्टांप का महत्व किसी के लिए कम नहीं होता लेकिन स्टांप पर की गई चुनावी घोषणा पर मतदाता कितना विश्वास करते हैं, ये आनी वाली 17 जनवरी को होने वाले मतदान के बाद ही पता चल पाएगा.