राजस्थान: रिटायर होने के आखिरी दिन भी DM ने की Lockdown की समीक्षा, कहा...

राजस्थान के सवाई माधोपुर में जिला अधिकारी के पद पर तैनात डॉक्टर सत्यपाल सिंह का मंगलवार को सरकारी सेवा में आखिरी दिन रहा. डॉक्टर सत्यपाल सिंह 31 मार्च को भारतीय प्रशासनिक सेवा से सेवानिवृत्त हो गए.

राजस्थान: रिटायर होने के आखिरी दिन भी DM ने की Lockdown की समीक्षा, कहा...
आगामी आदेशों तक जिले में धारा 144 लागू रहेगी.

सवाई माधोपुर: राजस्थान के सवाई माधोपुर में जिला अधिकारी के पद पर तैनात डॉक्टर सत्यपाल सिंह का मंगलवार को सरकारी सेवा में आखिरी दिन रहा. डॉक्टर सत्यपाल सिंह 31 मार्च को भारतीय प्रशासनिक सेवा से सेवानिवृत्त हो गए. सेवानिवृत्त से पूर्व अपने कार्यकाल के आखिरी दिन भी कलेक्टर सत्यपाल सिंह ने जिले के विभिन्न ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों का दौरा कर लॉकडाउन (Lockdown) व्यवस्था का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए.

लॉकडाउन व्यवस्था का निरीक्षण करने के बाद कलेक्टर डॉक्टर सत्यपाल सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में पत्रकारों से बात की. इस दौरान उन्होंने कोरोना वायरस (Coronavirus) की रोकथाम को लेकर प्रशासन, पुलिस एंव चिकित्सा विभाग द्वारा किए जा रहे प्रयासों के बारे में बताया.

उन्होंने कहा कि आगामी आदेशों तक जिले में धारा 144 लागू रहेगी. कलेक्टर ने कहा कि सवाई माधोपुर के लिए संकट की इस घड़ी में राहत की बात ये है कि जिले में अभी तक एक भी कोरोना पॉजिटव केस सामने नहीं आया है. साथ ही चिकित्सा विभाग द्वारा पूरा एहतियात बरता जा रहा है.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के पालना को लेकर प्रशासन द्वारा सख्ती बरती जा रही है. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि प्रशासनिक सेवा में आज उनका आखरी दिन है और अब वह सरकारी सेवा से सेवानिवृत हो रहे हैं. कल से सवाई माधोपुर के कलेक्टर नंनुमल पहाड़िया होंगे.

उन्होंने कहा कि एक कलेक्टर के रूप में उन्हें सवाई माधोपुर की आमजनता, प्रशासनिक अधिकारियों, कर्मचारी और मीडिया का भरपूर सहयोग मिला है, जिसके लिए उन्होंने सभी का आभार व्यक्त किया. सत्यपाल सिंह ने कहा कि संकट की इस घड़ी में जिले के सभी अधिकारी, कर्मचारी, मीडिया और आमजन आपसी तालमेल बनाकर व एकजुट होकर काम करेंगे.

बता दें कि, राजस्थान में पिछले 22 तारीख से लॉकडाउन है. वहीं, प्रदेश में कोरोना वायरस  (Coronavirus) संक्रमितों की संख्या राजस्थान में लगातार बढ़ती जा रही है. इस बीच, ईरान से भारतीयों में से 10 लोगों की कोरोना जांच पॉजिटिव आई है. वहीं, पिछले 24 घंटे में रामगंज में 1 कोरोना के 13 नए मामले आ गए हैं. इसके बाद अब राजस्थान में कोरोना वायरस  मरीजों की संख्या कुल 106 हो गई है.