Sawai Madhopur: कलेक्टर द्वारा पंचायत भवन के लिए आवंटित भूमि पर विवाद, जानें मामला
Advertisement

Sawai Madhopur: कलेक्टर द्वारा पंचायत भवन के लिए आवंटित भूमि पर विवाद, जानें मामला

सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय के रणथंभौर रोड पर जिला कलेक्टर द्वारा हिम्मतपुरा ग्राम पंचायत भवन के लिए अलॉट की गई भूमि को लेकर फारेस्ट एंव पंचायत प्रशासन में विवाद हो गया, जिसके चलते पंचायत भवन का निर्माण कार्य रुकवा दिया गया.

कलेक्टर द्वारा पंचायत भवन के लिए आवंटित भूमि पर विवाद

Sawai Madhopur: सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय के रणथंभौर रोड पर जिला कलेक्टर द्वारा हिम्मतपुरा ग्राम पंचायत भवन के लिए अलॉट की गई भूमि को लेकर फारेस्ट एंव पंचायत प्रशासन में विवाद हो गया, जिसके चलते पंचायत भवन का निर्माण कार्य रुकवा दिया गया. पटवारी सतेंद्र बागोरिया ने बताया कि रणथंभौर रोड पर यूआईटी की 1.33 एयर जमीन है, जिसमे से जिला कलेक्टर ने 15 एयर जमीन हिम्मतपुरा ग्राम पंचायत भवन के लिए अलॉट की थी. 

जमीन के अलॉटमेंट के बाद जब पंचायत प्रशासन जमीन का पजेशन पहुंचा और पंचायत भवन के लिए निर्माण के लिए मौके पर मौजूद दीवार को तोड़ने का कार्य शुरू करने लगा तो फारेस्ट के अधिकारी आ धमके और उन्होंने पंचायत द्वारा करवाये जा रहे कार्य को फारेस्ट की जमीन बताकर बंद करवा दिया. इस दौरान फारेस्ट के अधिकारियों द्वारा मौके पर पंचायत प्रशासन द्वारा तोड़ी गई दीवार का वापस निर्माण शुरू करवा दिया. ऐसे में पंचायत प्रशासन और फारेस्ट के अधिकारियों के बीच आपस मे विवाद हो गया. 

विवाद इतना बढ़ गया कि पंचायत प्रशासन ने कलेक्टर व एसडीएम से बात कर मौके पर फारेस्ट द्वारा बनवाई जा रही दीवार का निर्माण कार्य भी बंद करवा दिया. पंचायत भवन के लिए अलॉट की गई भूमि को लेकर फारेस्ट एंव पंचायत प्रशासन में आपस मे टकराव की स्थिति पैदा हो गई. पटवारी का कहना है कि फिलहाल मौके पर निर्माण कार्य बंद करवा दिया गया है और उच्च अधिकारियों को मामले से अवगत करवा दिया गया है. उच्च अधिकारियों के निर्देशानुसार ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.
Report- Arvind Singh
यह भी पढ़ें- सचिन पायलट समेत मुकेश भाकर और वेद प्रकाश सोलंकी को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया 

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Trending news