गर्मी बढ़ने के साथ ही पेयजल का संकट बढ़ा, लोगों को हो रही भारी परेशानी
Advertisement

गर्मी बढ़ने के साथ ही पेयजल का संकट बढ़ा, लोगों को हो रही भारी परेशानी

सवाई माधोपुर में लगातार पड़ रही भीषण गर्मी के चलते जिला मुख्यालय के कई इलाकों में लोग पेयजल संकट से जूझने लगे हैं. मुख्यालय की कई कॉलोनी ऐसी हैं जहां पर लोगों को समुचित पेयजल प्राप्त नहीं हो रहा है.

गर्मी बढ़ने के साथ ही पेयजल का संकट बढ़ा, लोगों को हो रही भारी परेशानी

Sawai madhopur: सवाई माधोपुर में लगातार पड़ रही भीषण गर्मी के चलते जिला मुख्यालय के कई इलाकों में लोग पेयजल संकट से जूझने लगे हैं. मुख्यालय की कई कॉलोनी ऐसी हैं जहां पर लोगों को समुचित पेयजल प्राप्त नहीं हो रहा है. ऐसे में लोगों को पेयजल के लिए मारामारी करनी पड़ रही है. 

यह भी पढ़ें: करौली दौरे पर गृह विभाग की टीम, दंगा पीड़ितों के बयान करेगी दर्ज

सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय के शहर स्थित हरसहाय कटला, नीम चौकी, खंगार मोहल्ला, मिश्र मोहल्ला कुमावत कॉलोनी आदि इलाकों में लोग पेयजल के लिए कठिन मशक्कत करते हुए देखे जा सकते हैं. पर्याप्त जलापूर्ति नहीं मिलने के अभाव में कई मर्तबा टैंकर भी मंगवाने पड़ रहे हैं. सुबह सवेरे होने वाली पेयजल आपूर्ति में लोग सभी अपने काम धाम छोड़कर पेयजल का जुगाड़ करने में व्यस्त देखे जा सकते हैं. जलदाय विभाग के द्वारा यहां की जाने वाली जलापूर्ति लोगों के लिए पर्याप्त साबित नहीं हो रही है.

लोगों का कहना है कि कुछ ही देर नलों में पानी आता है जो कि पर्याप्त नहीं हो पाता. ऐसे में समूचा मोहल्ला पानी के लिए मशक्कत कर रहा है. वहीं नीम चौकी व खंगार मोहल्ले मैं तो हालात और भी विकट है. यहां नलों में पानी तक नहीं आ रहा है. ऐसे में आसपास हैंडपंप की सहायता से ही उन्हें पेयजल प्राप्त हो रहा है. सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय पर लोगों की प्यास बुझाने के लिए प्रतिदिन लगभग ढाई लाख लीटर पानी की आवश्यकता है. जलदाय विभाग के अधिकारी बताते हैं कि बनास एवं रणथंभौर रोड स्थित ट्यूबवेल से पेयजल की पर्याप्त जलापूर्ति मिल रही है, लेकिन कुछ इलाकों में तकनीकी खामियों के चलते पेयजल पहुंच नहीं पा रहा है. नलों से पानी नहीं आने के कारण लोगों को पेयजल जुटाने के लिए भारी मशक्कत करनी पड़ रही है. ऐसे में लोगों में जलदाय विभाग के प्रति भी जबरदस्त रोष देखने को मिल रहा है. 

Reporter: Arvind singh

Trending news