झुंझुनूं: कालाबाजारी की शिकायत पर एसडीएम पहुंचे मार्केट, व्यापारियों को चेताया

झुंझुनूं शहर में रोजमर्रा के सामान की कालाबाजारी की शिकायतों पर जांच करने के लिए एसडीएम सुरेंद्र यादव ने छावनी बाजार सहित अन्य मार्केट का दौरा किया.

झुंझुनूं: कालाबाजारी की शिकायत पर एसडीएम पहुंचे मार्केट, व्यापारियों को चेताया
एसडीएम सुरेंद्र यादव

संदीप केडिया, झुंझुनूं: राजस्थान के झुंझुनूं शहर में रोजमर्रा के सामान की कालाबाजारी की शिकायतों पर जांच करने के लिए एसडीएम सुरेंद्र यादव ने छावनी बाजार सहित अन्य मार्केट का दौरा किया. उन्होंने व्यापारियों को आगाह किया कि यदि निर्धारित दर से ज्यादा दरों पर कोई भी सामान बेचा तो कड़ी कार्रवाई होगी. 

सुरेंद्र यादव ने इस दौरान हर बाजार में माइक द्वारा अलाउंस भी किया कि कोई भी व्यापारी निर्धारित दर से ज्यादा रुपयों में सामान ना बेचें. यादव ने बतया कि लोगों में चिंता है कि दुकानें कभी भी बंद हो सकती है. साथ ही कभी भी स्टॉक खत्म हो सकता है, लेकिन उन्होंने आश्वस्त किया कि 14 अप्रेल तक लॉक डाउन के दरमियान ना तो कभी दुकानें बंद होगी और ना ही स्टॉक कम होगा. 

उन्होंने कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो प्रशासन भी सामान उपलब्ध करवाने के लिए तैयार रहेगा. उन्होंने कहा कि इस विकट स्थिति से निपटने में प्रशासन और पुलिस का व्यापारियों को भी सहयोग करना चाहिए. साथ ही आमजन भी सामान लेने आए और सीधा घर चले जाए. बीच में बाजार का राउंड लेने में ना लगे.

आपको बता दे कि राजस्थान (Rajasthan) में आज चार नए कोरोना वायरस (Coronavirus) के पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इनमें से तीन केस भीलवाड़ा जिले के बताए गए हैं, जो कि मेडिकल स्टाफ से जुड़े हुए हैं. वहीं एक केस जोधपुर का है. 

इन चार नए मरीजों के सामने आने के बाद राजस्थान में कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या 36 हो गई है. इनमें से एक की मौत हो चुकी है, जो कि विदेशी नागरिक था. वो राजस्थान में कोरोना का सबसे पहला पॉजिटिव केस था.

बता दें कि पूरे राजस्थान में सबसे अधिक कोरोना पॉजिटिव केस भीलवाड़ा से आए हैं. ACS मेडिकल रोहित कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि राजस्थान में 36 केस कोरोना पॉजिटिव निकले जबकि 1 हजार 548 संदिग्धों की रिपोर्ट निगेटिव निकली. उन्होंने बताया कि जोधपुर से जो युवती कोरोना पॉजिटिव पाई गई है, उसने हाल ही में ट्रेन से सफर किया था.