हनुमान बेनीवाल के प्रस्ताव पर विशेषाधिकार हनन समिति की दूसरी बैठक 11 अगस्त को

नागौर से राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी सांसद हनुमान बेनीवाल के विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव पर संसद की विशेषाधिकार हनन समिति की दूसरी बैठक 11 अगस्त को आयोजित होगी. 

हनुमान बेनीवाल के प्रस्ताव पर विशेषाधिकार हनन समिति की दूसरी बैठक 11 अगस्त को
फाइल फोटो

जयपुर: नागौर से राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी सांसद हनुमान बेनीवाल के विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव पर संसद की विशेषाधिकार हनन समिति की दूसरी बैठक 11 अगस्त को आयोजित होगी. जिसमें मुख्य सचिव राजीव स्वरूप, डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव और एडीजी इंटेलीजेंस उमेश मिश्रा कमेटी के सामने पेश होंगे.

ये भी पढ़ें: पायलट खेमे को लेकर अजय माकन ने दिया बड़ा बयान, कहा- 'यथास्थिति बरकरार'

विशेषाधिकार हनन समिति के सामने पेश होने से पहले मुख्य सचिव राजीव स्वरूप ने पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र सिंह यादव, डीजी क्राइम एमएल लाठर, एडीजी इंटेलिजेंस उमेश मिश्रा के साथ बैठक की और कमेटी के सामने पेश होने से पहले पूरी तैयारी रखने के निर्देश दिए.

गौरतलब है कि पिछले साल 12 नवंबर को बायतु में सांसद हनुमान बेनीवाल के काफिले पर हमला हुआ था. जिसमें पुलिस की ओर से एफ आई आर दर्ज नहीं करने पर सांसद हनुमान बेनीवाल ने विशेषधिकार हनन का प्रस्ताव शीतकालीन सत्र में पेश किया था. सांसद के प्रस्ताव को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने स्वीकार कर के विशेषधिकार हनन समिति को भेज दिया था. जिस पर कमेटी ने अधिकारियों को तलब किया था.

मामले में पिछली बार 17 मार्च को अधिकारी विशेषाधिकार हनन समिति के सामने पेश हुए थे. जिसमें केवल मुख्य सचिव का पक्ष सुना गया था. वहीं, बाकी अधिकारियों को अगली बैठक में शामिल होने के निर्देश दिए थे.

ये भी पढ़ें: राजस्थान के इन क्षेत्रों में 9-10 अगस्त को हो सकती भारी बारिश, IMD ने जारी किया ALERT