Corona की दूसरी लहर में युवाओं को ज्यादा खतरा, मौतों का मुख्य कारण भी आया सामने

राजस्थान में कोरोना संक्रमण पूरी तरह अपने पांव पसार चुका है और राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति बेहद डरावनी होती जा रही है. 

Corona की दूसरी लहर में युवाओं को ज्यादा खतरा, मौतों का मुख्य कारण भी आया सामने
फाइल फोटो

Jaipur : राजस्थान में कोरोना संक्रमण पूरी तरह अपने पांव पसार चुका है और राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति बेहद डरावनी होती जा रही है. हालात ये है कि अप्रैल माह के शुरुआती 14 दिनों में राजस्थान (Rajasthan Coronavirus Cases) में कोविड एक्टिव केसेज का आंकड़ा 44 हजार पार कर चुका है और राज्य में अप्रैल माह के महज 14 दिनों में राजस्थान में 190 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है. राजस्थान में बुधवार को  रिकॉर्ड 6 हजार 200 नए संक्रमित 24 घण्टें में दर्ज हुए है.

यह भी पढ़ें- Rajasthan: Ashok Gehlot की जनता से अपील, Lockdown की तरह करें संयमित व्यवहार

मेडिकल एक्सपटर्स कोरोना की इस दूसरी लहर को बेहद घातक बता रहे हैं और पिछली साल की तुलना में इस पीक को बेहद आक्रामक माना जा रहा है. जयपुर में राज्य सरकार को लगातार कोरोना का फीडबैक देने वाले SMS मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने ज़ी राजस्थान न्यूज से खास बातचीत करते हुए बताया कि कोरोना की इस दूसरी लहर में चिंता की बात यह है कि कोरोना संक्रमण (Corona Virus Update Rajasthan) 20 वर्ष से लेकर 35 वर्ष तक के यंग लोगों को भी अपनी जद में ले रहा है और उनके लंग्स में इंफेक्शन जैसे केस लगातार सामने आ रहे है और लंग्स में क्लॉटिंग के केस भी सामने आ रहे हैं. राजस्थान में कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण (Rajasthan Covid Case News) की आक्रामकता ही राज्य में हो रही मौतों का मुख्य कारण है.

आपको बता दें कि देश के अन्य राज्यों के बाद राजस्थान (Rajasthan News) में भी कोरोना बेकाबू होता जा रहा है. राज्य में हर रोज कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ केस मिल रहे हैं. बुधवार को भी 24 घंटे के अंदर राज्य में 6,200 पॉजिटिव मिले हैं, जबकि 29 लोगों की जान चली गई. कोरोना के मामले में राजस्थान अब पिछले दो दिनों से मध्य प्रदेश को भी पीछे छोड़ रहा है. इसे देखते हुए राज्य सरकार (Rajasthan Government) ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. ये परीक्षाएं 6 मई से शुरू होनी थी. कोरोना में सबसे ज्यादा भयानक स्थिति जयपुर में बन रही है. यहां बुधवार को 1,325 नए केस मिले हैं. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान में बढ़ रहे कोरोना के मामले, लॉकडाउन को लेकर CM गहलोत ने किया ये ऐलान