close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थाम: उपद्रव के बाद आधे शहर में धारा 144 लागू, DGP ने कहा- स्थिति कंट्रोल में है

डीजीपी भूपेन्द्र सिंह ने त्योहारों पर आमजन को विश्वास दिलाते हुए कहा कि सभी बिना डर के त्योहार मना सकेंगे. जो भी घटनाएं हुई है उसके बाद अब स्थिति कंट्रोल में है.

राजस्थाम: उपद्रव के बाद आधे शहर में धारा 144 लागू, DGP ने कहा- स्थिति कंट्रोल में है
फाइल फोटो

जयपुर: जयपुर के गलता गेट इलाके में सोमवार को उपजे विवाद के बाद संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त जाप्ता तैनात कर दिया गया है. इसके बावजूद मंगलवार रात को फिर गंगापोल और उसके आसपास के इलाकों में जमकर पथराव हुआ. जिसके बाद प्रदेश के डीजीपी को सफाई देने के लिए आगे आना पड़ा. डीजीपी भूपेन्द्र सिंह ने मीडिया से रुबरु होते हुए बताया कि शहर में तीन दिनों में जो घटनाएं हुई है, उन्हें लेकर 5 मुकदमे दर्ज किए गए हैं. शहर के 15 थाना इलाकों में धारा 144 लगा दी गई है. इसके अलावा अब तक उपद्रव मचाने वाले 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सीएलजी और शांति समिति के लोगों के साथ बैठक करके माहौल को शांत करने के प्रयास किए जा रहे हैं. डीजीपी ने कहा कि शुरुआत में बाइक सवार व्यक्तियों से मारपीट की अफवाह फैलाई थी जिसके चलते कुछ लोगों ने कानून व्यवस्था को अपने हाथ में लिया. मामले में अन्य उपद्रवियों को चिन्हित किया जा रहा है जिन्हे भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

डीजीपी भूपेन्द्र सिंह ने त्योहारों पर आमजन को विश्वास दिलाते हुए कहा कि सभी बिना डर के त्योहार मना सकेंगे. जो भी घटनाएं हुई है उसके बाद अब स्थिति कंट्रोल में है. भयमुक्त माहौल बनाने के लिए शहर में फ्लेग मार्च निकाली जा रही है. संवेदनशील इलाकों में करीब 3 हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. धारा 144 को 5 दिनों तक के लिए लगाया गया है जिसे बढ़ाया जा सकता है. अफवाहों को रोकने के लिए इंटरनेट सेवाएं बाधित की गई हैं. स्थिति पूरी तरह से सामान्य नहीं होने तक इंटरनेट को बंद रखा जाएगा. डीजीपी भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि पुलिस के पास झूठी शिकायते भी आ रही हैं. मंगलवार को पुलिस के पास करीब 30 सूचनाएं पथराव और भीड़ के आमने सामने होने की थी जिनमे से मात्र 4 से 5 सूचनाओं में सच्चाई देखने को मिली थी.

स्वतंत्रता दिवस को लेकर डीजीपी ने कहा कि प्रदेशभर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. स्वतंत्रता दिवस को लेकर होने वाले समारोह स्थलों के बाहर अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था लगाई गई है. पुलिसकर्मियों के साथ साथ सभी पुलिस अधिकारियों को भी फिल्ड में रहने के निर्देश दिए गए हैं. 

जयपुर में पिछले 3 दिन के हालातों को देखते हुए लोगों में डर पैदा हो गया है. जिसके बाद डीजीपी ने आश्वासन दिया है कि भयमुक्त माहौल में त्येहार मनाएं. शहर के निवासियों से डीजीपी ने अपील की है कि अफवाहों पर ध्यान ना दे. किसी भी तरह की शंका होने पर थाने से संपर्क करें.