close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

केंद्र सरकार का हर घर तक पानी पहुंचाने का संकल्प होगा पूरा: गजेंद्र सिंह शेखावत

शनिवार को एकदिवसीय जोधपुर दौरे के दौरान जोधपुर के मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम के दौरान शेखावय ने ये बाते कही.

केंद्र सरकार का हर घर तक पानी पहुंचाने का संकल्प होगा पूरा: गजेंद्र सिंह शेखावत
शेखावत ने कहा कि पीएम के संकल्प के साथ पूरे देश ने साथ दिया. (फाइल फोटो)

जोधपुर: केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने शनिवार को एकदिवसीय जोधपुर दौरे के दौरान जोधपुर के मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम में आयोजित स्वच्छ भारत इंटर्नशिप कार्यक्रम का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश में स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत करने के संकल्प को पूरा होने की बात कही.

मीडिया से बातचीत में शेखावत ने कहा कि पीएम के संकल्प के साथ पूरे देश के लोग साथ में जुड़े. जिस कारण इस अभियान को सफलता मिल सकी. उन्होंने कहा कि जिस तरह से केंद्र सरकार ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत हर घर में शौचालय, हर घर में बिजली पहुंचाने का संकल्प लिया था. उसी तरह अब केंद्र सरकार ने हर घर तक पानी पहुंचाने का संकल्प लिया है और निर्धारित समयावधि के भीतर इस अभियान को पूरा कर लिया जायेगा.

शेखावत ने कहा कि जिस तरह के जल संकट की स्थिति बनी हुई है उसके मद्देनजर वर्षा जल संग्रहण और संचयन की आवश्यकता है. ताकि भू-जल का स्तर बढ़ाया जा सके. उन्होंने कहा कि जिस देश का युवा किसी अभियान के साथ जुड़ता है वह अभियान निश्चित रूप से सफल होता है. स्वच्छ भारत अभियान की सफलता पूरे विश्व के सामने यह सबसे अच्छा उदाहरण है.