राजस्थान: Doctor's Day पर सेवा भारती ने आयोजित किया रक्त दान शिविर

प्रांत संगठन मंत्री द्वारका प्रसाद ने बताया कि, भगवान ना करे कभी किसी व्यक्ति को रक्त की आवश्कता पड़े, परन्तु फिर भी आवश्यकता पड़ जाए तो साल के 365 दिन 24 घंटे हमारे स्वयंसेवक रक्तदान के लिए तत्पर रहते हैं.  

राजस्थान: Doctor's Day पर सेवा भारती ने आयोजित किया रक्त दान शिविर
जयपुर में 96 यूनिट रक्तदान हुआ.

विष्णु शर्मा/जयपुर: कोरोना संकट काल में आई रक्तदान की कमी को देखते हुए सेवा भारती रक्त (Blood) एकत्रित करने में आगे आई है. सेवाभारती ने डॉक्टर्स डे (Doctors Day 2020) पर बुधवार को जयपुर जिले में दस जगह शिविर लगाए. शिविरों में 881 यूनिट रक्त एकत्र हुआ. खासबात यह हुई कि शिविरों में 47 महिलाओं ने भी रक्तदान किया.

वहीं,  सेवा भारती की ओर से जयपुर महानगर और फुलेरा खंड के पांच-पांच स्थानों पर शिविर आयोजित किए गए. जयपुर में अपेक्स हॉस्पिटल, मालवीय नगर, स्वास्थ्य कल्याण ब्लड बैंक, मिलाप नगर, सेवा सदन, सेवा भारती कार्यालय, सहकर मार्ग और अचलेश्वर महादेव मंदिर, शास्त्री नगर में रक्तदान शिविर लगे.

जयपुर में 96 यूनिट रक्तदान हुआ. वहीं, फुलेरा के रामद्वारा, कुमावत धर्मशाला स्कूल की ढाणी काचरोदा, सेठ हरिकिशन सोमाणी आदर्श विद्या मंदिर सांभर लेक, बाग के बालाजी नरेना और राजकीय चिकित्सालय फुलेरा में आयोजित हुए.

सेवा भारती के प्रांत संगठन मंत्री द्वारका प्रसाद ने बताया कि, भगवान ना करे कभी किसी व्यक्ति को रक्त की आवश्कता पड़े, परन्तु फिर भी आवश्यकता पड़ जाए तो साल के 365 दिन 24 घंटे हमारे स्वयंसेवक रक्तदान के लिए तत्पर रहते हैं.

बता दें कि, बुधवार को एसएमएस (SMS) हॉस्पिटल में भी जयपुर एसोसिएशन ऑफ रेजीडेंट्स डॉक्टर्स ने डॉक्टर्स डे के खास मौके पर रक्तदान शिविर (Blood Donation Camp) का आयोजन हुआ. इस दौरान, डॉक्टर्स ने चिकित्सकीय जिम्मेदारी के साथ-साथ कोविड महामारी के दौरान अपनी सामाजिक जिम्मेदारी भी निभाई. इसमें महिला एवं पुरूष रेजीडेंट्स डॉक्टर्स ने रक्तदान कर लोगों से रक्तदान की अपील की.