हनुमानगढ़: महाविद्यालय के आगे SFI का अनिश्चितकालीन धरना, जानिए मांगे

हनुमानगढ़ के महाविद्यालय प्रशासन पर फीस के लिए छात्रों व अभिभावकों पर दबाव बनाने के आरोप लगाते हुए एसएफआई ने महाविद्यालय के आगे अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया. 

हनुमानगढ़: महाविद्यालय के आगे SFI का अनिश्चितकालीन धरना, जानिए मांगे
छात्रों ने बताया कि कोरोना महामारी के समय आर्थिक हालात पहले ही कमजोर है.

मनीष शर्मा, हनुमानगढ़: राजस्थान के हनुमानगढ़ के महाविद्यालय प्रशासन पर फीस के लिए छात्रों व अभिभावकों पर दबाव बनाने के आरोप लगाते हुए एसएफआई ने महाविद्यालय के आगे अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया. 

धरने का नेतृत्व कर रहे पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष महेंद्र शर्मा ने बताया कि स्वामी केशवानंद कृषि महाविद्यालय का प्रशासन अपनी मनमानी करते हुए विद्यार्थियों से फीस भरवाने के लिए अनुचित दबाव बना रहा है. जबकि महाविद्यालय में जब शैक्षणिक कार्य ही बन्द है तो ट्यूशन फीस, स्पोर्ट्स फीस, लेबोरेट्री फीस किस बात की वसूल की जा रही है? 

ये भी पढ़ें: राजस्थान विधानसभा सत्र को लेकर सस्पेंस समाप्त, इस दिन से शुरू होगी सदन की कार्यवाही

छात्रों ने बताया कि कोरोना महामारी के समय आर्थिक हालात पहले ही कमजोर है. साथ ही कोढ़ में खाज का काम किया कृषि प्रधान जिले में टिड्डियों ने. ऐसे हालातों में महाविद्यालय प्रशासन का फीस के लिए छात्रों-अभिभावकों पर फोन कर दबाव बनाना सही नहीं कहा जा सकता. एसएफआई कार्यकर्ताओं ने कहा कि अगर जल्द ही महाविद्यालय प्रशासन ने फीस माफी कर छात्रों को राहत नहीं दी तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा, जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी.

ये भी पढ़ें: Covid-19 और अमेरिका-चीन के बीच तनाव का असर, रोज नए रिकॉर्ड पर सोने-चांदी की कीमतें