close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बारिश के बाद माउंट आबू की पर्वतीय वादियों में छाया कोहरा, सैलानियों को आ रहा पसंद

बीते 24 घंटों में 22 पॉइंट 5 एमएम बारिश रिकॉर्ड हुई है लेकिन घने कोहरे और हल्की बारिश के साथ ही यहां पर मौसम के मिजाज में भी बदलाव महसूस किया जा रहा है.

बारिश के बाद माउंट आबू की पर्वतीय वादियों में छाया कोहरा, सैलानियों को आ रहा पसंद

माउंट आबू: देश और प्रदेश के कई इलाकों में भले ही आज हालात बाढ़ जैसे हों लेकिन पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में थोड़ी सी बारिश के साथ साथ यहां पर घना कोहरा भी पर्वतीय वादियों में छा गया है. घने कोहरे के कारण यहां के मौसम में बदलाव नजर आ रहा है, तो वहीं हल्की हल्की गुलाबी ठंड का एहसास महसूस किया जा रहा है. ऐसे में वाहन चालकों को भी दिन में हेड लाइट जलाकर अपने वाहन चलाने पढ़ रहे हैं.

यहां पर आने वाले सैलानियों को ऐसा लग रहा है जैसे वो बादलों के बीच में ही अपनी कार ड्राइव कर रहे हैं. यहां पर बीते 24 घंटों में 22 पॉइंट 5 एमएम बारिश रिकॉर्ड हुई है लेकिन घने कोहरे और हल्की बारिश के साथ ही यहां पर मौसम के मिजाज में भी बदलाव महसूस किया जा रहा है. अभी तक माउंट आबू में कुल 376 एम एम बारिश ही हो पायी है.

हालांकि, राजस्थान के कई इलाकों में पिछले 2 दिनों से रुक रुक कर बारिश हो रही है. जिस कारण कई इलाकों में पानी भी भर गया तो वहीं कई जगहों पर बाढ़ की स्थिति भी पैदा हो गई. जानकारी के मुताबिक राजस्थान में भारी बारिश के चलते हुए हादसों में 12 लोगों की मौत हो गई है. साथ ही मौसम विभाग द्वारा भी चेतावनी जारी की गई है.