शूटिंग में वर्ल्ड रिकार्ड बनाने वाली अपूर्वी चंदेला पहुंची जयपुर, हुआ जोरदार स्वागत

शूटिंग वर्ल्ड कप के फाइनल में विश्व रिकॉर्ड बनाने के बाद चंदेला पहली बार गुरूवार को जयपुर पहुंची. 

शूटिंग में वर्ल्ड रिकार्ड बनाने वाली अपूर्वी चंदेला पहुंची जयपुर, हुआ जोरदार स्वागत
अपूर्वी ने शूटिंग में भारत का दबदबा बढ़ने की बात कही.

ललित कुमार, जयपुर: देश की राजधानी नई दिल्ली में आयोजित ''शूटिंग वर्ल्ड कप 2019'' में गोल्ड पर कब्जा करने वाली अपूर्वी चंदेला का 23 फरवरी जयपुर एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया गया. इस दौरान एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में प्रशंसक मौजूद थे. आपको बता दें कि, चंदेला ने प्रतियोगिता के दौरान गोल्ड पर निशाना साधने में कामयाबी पाई थी.

शूटिंग वर्ल्ड कप के फाइनल में 252.9 अंकों के साथ विश्व रिकॉर्ड बनाने के बाद चंदेला पहली बार गुरूवार को जयपुर पहुंची. इस दौरान जयपुर एयरपोर्ट पर अपूर्वी का स्वागत करने के लिए बड़ी संख्या में प्रशंसक पहुंचे हुए थे. प्रशंसको ने एयरपोर्ट पर अपूर्वी चंदेला को फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया. जिसके बाद जयपुर एयरपोर्ट से विधानसभा रोड स्थित यूथ हॉस्टल तक खुली जीप में विजयी रैली निकाली गई. राजधानी जयपुर में उन्हें एक समारोह में सम्मानित भी किया गया.

वहीं, मीडिया से बातचीत में अपूर्वी ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता ओलम्पिक में गोल्ड को पाना है. लेकिन उससे पहले होने वाले तीन वर्ल्ड कप को जीतने का वो प्रयास करेंगी. उन्होंने यह भी कहा कि पिछले कुछ सालों में निशानेबाजी में भारत की स्थिति लगातार सुधर रही है. इस दौरान अपूर्वी के पिता भी उनके साथ मौजूद थे. 

आपको बता दें कि, इस बार के शूटिंग वर्ल्ड कप में देश के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया. राज्य की अपूर्वी चंदेला के अलावा सौरभ चौधरी अगले ओलम्पिक में भाग लेने जा रहे हैं.