close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सीकर: अमर शहीद के नारों से गुंजा नाथूसर, मूर्ति अनावरण में निकली तिरंगा यात्रा

मूर्ति अनावरण से पूर्व ग्रामीणों ने शहीद लोकेंद्र सिंह के आवास स्थल से शहीद स्मारक स्थल तक हाथों में तिरंगा लेकर तिरंगा यात्रा निकाली

सीकर: अमर शहीद के नारों से गुंजा नाथूसर, मूर्ति अनावरण में निकली तिरंगा यात्रा
विधायक ने पक्की दीवार निर्माण के लिए 10 लाख विधायक कोष से देने की घोषणा की.

श्रीमाधोपुर: सीकर जिले के श्रीमाधोपुर के नाथुसर में 15 जूलाई 2017 को छतीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सली हमले में शहीद हुए शहीद लोकेंद्र सिंह शेखावत की मूर्ति का अनावरण किया गया. अनावरण का समारोह रेवासा पीठाधीश्वर राघवाचार्य जी महाराज विधायक दीपेंद्र सिंह शेखावत वीरांगना अन्नू कंवर भामाशाह दातार सिंह सैनिक कल्याण बोर्ड अधिकारी कर्नल सुरेंद्र सिंह ने किया. 

मूर्ति अनावरण से पूर्व ग्रामीणों ने शहीद लोकेंद्र सिंह के आवास स्थल से शहीद स्मारक स्थल तक हाथों में तिरंगा लेकर तिरंगा यात्रा निकाली. तिरंगा यात्रा के दौरान ग्रामीणों ने नाथूसर को शहीद लोकेंद्र सिंह के नारों से गुंजायमान कर दिया. इस अवसर पर अपने सम्बोधन में विधायक दीपेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि शेखावाटी की धरा वीर प्रसूता भूमि है इसमें देशभक्ति का जज्बा कूट-कूट कर भरा हुआ है. इसका प्रत्यक्ष उदाहरण गांव-गांव में बने शहीद स्मारक है. 

साथ ही विधायक दीपेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि शहीद की कोई जाति नहीं होती है. हमें शहीदों को आस्था से जोड़ना होगा. हमें अपने मांगलिक कार्यो के अवसर पर शहीद स्मारक पर नमन करने से युवा पीढी में देशभक्ति की भावना जागृत होगी. इस दौरान विधायक शेखावत ने शहीद स्मारक के चारों और पक्की दीवार निर्माण के लिए 10 लाख  विधायक कोष से देने की घोषणा की.  

वहीं उन्होंने कहा कि शहीद के परिवारजनों को सरकार की ओर से 25 लाख रुपए जो देने का प्रावधान था, उसमें से एक लाख रुपए शहीद के परिजनों को दे दिया गया है. बाकी 24 लाख रुपए शहीद लोकेंद्र सिंह की माता जी का देहांत होने के कारण परिवार जनों की व्यवस्था के चलते पैसा रुक गया था, जिसे भी अब जल्द ही सरकार द्वारा पास करवाकर दिलवा दिया जाएगा. 

वहीं, बाजोर ने शहीद हरीसिंह परिवार के एक व्यक्ति को राज्य सरकार द्वारा नौकरी दिए जाने की घोषणा की. विधायक शेखावत तथा रेवासा धाम के महाराज राघवाचार्य ने वीरांगना अन्नू कवर तथा शहीद पुत्र दक्ष का शाल ओढ़ा कर अभिनंदन किया. इस दौरान सैकड़ों की तादाद में महिलाएं नौजवान बुजुर्ग लोग उपस्थित रहे.