CM गहलोत पर सांसद का हमला, बोले- मजदूरों से ज्यादा, प्रियंका गांधी की खुशी की चिंता

सांसद ने हमला बोलते हुए कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस की प्रियंका गांधी को खुश करने में लगे हुए हैं. 

CM गहलोत पर सांसद का हमला, बोले- मजदूरों से ज्यादा, प्रियंका गांधी की खुशी की चिंता
डिजाइन तस्वीर.

अशोक सिंह, सीकर: सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने आज जिला कलेक्ट्रेट में स्थित सांसद कार्यालय में पत्रकार वार्ता की. पत्रकार वार्ता में विश्व भर में फैली कोरोना महामारी के चलते केंद्र सरकार द्वारा किए गए लॉकडाउन के बाद केंद्र सरकार ने जो मजदूरों किसानों सहायता देने की घोषणा की और सहायता दी.

उसके बारे में बताया सांसद ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जनधन खातों में हर महीने 3 महीने तक ₹500 दिए गए और जो राज्य सरकार द्वारा 2500 रुपये हर खाते में भेजे गए, उसमें 70 परसेंट केंद्र सरकार द्वारा दिए गए. बाकी 30 परसेंट राजस्थान सरकार ने दिया और जो प्रवासी मजदूर हैं और प्रवासी राजस्थानी जो कोरोना महामारी के चलते राजस्थान आए, उनके लिए विभिन्न योजनाएं लागू की, जिससे वह स्थानीय स्तर पर रोजगार शुरू कर सकें और उनके लिए कम ब्याज पर लोन और अनाज की व्यवस्था की है.

सांसद ने हमला बोलते हुए कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस की प्रियंका गांधी को खुश करने में लगे हुए हैं. उन्होंने प्रियंका गांधी के इशारे पर उत्तर प्रदेश की सीमा पर तो बसें भेज दी लेकिन अपने प्रदेश में फंसे हुए मजदूरों की कोई चिंता नहीं की. उन्होंने कहा कि अपने आकाओं को खुश करने के लिए उत्तर प्रदेश की सीमा पर ड्रामा किया. 

मजदूरों की बदहाली पर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार खर्चा बचाने के लिए बाहर से आए हुए मजदूरों को तो भेजने में लगी हुई है, जो प्रवासी मजदूर और प्रवासी राजस्थानी राजस्थान आ रहे हैं. उन्हें संस्थागत क्वारंटाइन करने के बजाय होम क्वारंटाइन कर रही है, जिससे सरकार का संस्थागत क्वारंटाइन में खर्च आता है, वह बच सके.

जिले के स्थानीय प्रशासन के कार्यों पर भी सवाल उठाते हुए सांसद ने कहा कि जिला प्रशासन को जिले की सीमा में बाहर से कितने लोग आए, उनका सही आंकड़ा नहीं है कि पहले जिले में दस हजार से ज्यादा प्रवासियों के जिले में पहुंचने की सूचना आ चुकी है लेकिन एसडीएम को पूछने पर उनके पास 6000 लोगों का ही जिले की सीमा में आने का डाटा है.