प्रशासन और मन्दिर कमेटी ने की अनूठी पहल, स्वच्छता का दिया संदेश
Advertisement

प्रशासन और मन्दिर कमेटी ने की अनूठी पहल, स्वच्छता का दिया संदेश

मेले के समापन के बाद इस बार प्रशासन ने अनूठी पहल करते हुए स्वच्छता का संदेश दिया गया. दस दिन चले इस लक्खी मेले के अवसर पर करीबन 30 लाख से अधिक श्याम भक्तों ने बाबा श्याम के दर्शन किए.

जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी.

Dataramgarh: मेले के समापन के बाद इस बार प्रशासन ने अनूठी पहल करते हुए स्वच्छता का संदेश दिया गया. इस बार खासियत यह भी रही कि प्रशासन मन्दिर कमेटी ने मेले के तुरंत बाद सफाई का बीड़ा उठाया. वहीं शान्तिपूएवक मेले के समापन पर तमाम अधिकारियों और मन्दिर कमेटी ने 17 किलोमीटर की पदयात्रा भी की.
बाबा श्याम के दस दिवसीय लक्खी मेले के समापन हुआ. दस दिन चले इस लक्खी मेले के अवसर पर करीबन 30 लाख से अधिक श्याम भक्तों ने बाबा श्याम के दर्शन किए.

यह भी पढ़ें: शराब पीकर वाहन चलाया तो अब खैर नहीं, जान ले ये नए नियम

समापन के अवसर पर प्रशासनिक अधिकारियों ने जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी के नेतृत्व में तोरणद्वार पर झाडू लगाकर सफाई की और श्याम भक्तों को स्वच्छ खाटूधाम का संदेश दिया. इस मौके पर जिला कलेक्टर ने कहा कि मैं सभी श्याम भक्तों को बधाई देता हूं. साथ ही जिला प्रशासन, पुलिस, श्री श्याम मंदिर कमेटी के सहयोग से इस बड़े मेले का सफल संचालन हो सका.

यह भी पढ़ें: अब नहीं चला सकेंगे 15 साल पुराने वाहन, राजस्थान के इन शहरों में लगी रोक

खाटूश्यामजी में आयोजित हुए बाबा श्याम के वार्षिक फाल्गुन लक्खी मेले के सफल आयोजन के बाद सीकर जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी और पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप में रींगस से खाटू श्यामजी की निशान पदयात्रा की, निशान पदयात्रा से पूर्व जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने खाटू मोड़ स्थित निशान भवन में बाबा श्याम के निशान की विधिवत पूजा अर्चना की. 

लोगों ने जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक सहित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों का श्याम दुपट्टा और माला पहनाकर स्वागत किया एवं आभार जताया, आपको बता दें कि पिछले साल कोरोना महामारी के चलते बाबा श्याम के वार्षिक फाल्गुन मेले में अनेक पाबंदी थी, लेकिन इस बार मेले में पाबंदी हटने से श्रद्धालुओं की खासी भीड़ उमड़ी थी, लोगों ने बाबा के दरबार में हाजिरी लगाकर मनोकामनाएं मांगी. शांतिपूर्ण मेले के आयोजन को प्रशासन मन्दिर कमेटी ने बाबा श्याम बाबा की कृपा बताई वंही अगले मेले में इस बार से बेहतर आयोजन का सकल्प लिया.

Reporter: Ashok Shekhawat

Trending news