11 दिन बाद चला प्रशासन का पीला पंजा, 18 नवंबर को अतिक्रमण करने वालों को दिए थे नोटिस
Advertisement

11 दिन बाद चला प्रशासन का पीला पंजा, 18 नवंबर को अतिक्रमण करने वालों को दिए थे नोटिस

KhatooShyamji News: सीकर जिले के खाटूश्यामजी में बाबा श्याम के भक्तों की भीड़ के सैलाब को मध्यनजर रखते हुए सुगम दर्शन व्यवस्था को लेकर प्रशासन ने श्याम दर्शन मार्ग को 40 फीट विस्तार देने के लिये मार्ग में आ रहे अतिक्रमण रास्ते को चिह्नित कर नो मार्ग का अतिक्रमण कस्बें वासियों द्वारा स्वयं तोड़े जा रहे हैं

11 दिन बाद चला प्रशासन का पीला पंजा, 18 नवंबर को अतिक्रमण करने वालों को दिए थे नोटिस

KhatooShyamji, Sikar: सीकर जिले के खाटूश्यामजी में बाबा श्याम के भक्तों की भीड़ के सैलाब को मध्यनजर रखते हुए सुगम दर्शन व्यवस्था को लेकर प्रशासन ने श्याम दर्शन मार्ग को 40 फीट विस्तार देने के लिये मार्ग में आरहे अतिक्रमण रास्ते को चिह्नित कर नोटिस देने पर मार्ग का अतिक्रमण कस्बें वासियों द्वारा स्वयं तोड़े जा रहे हैं. जिन लोगों ने अपने निर्माण को स्वयं नहीं हटाये उसको आखिरकार 11 दिन बाद प्रशासन का पीला पंजा चलाकर हटाया गया. प्रशासन ने 15 नवम्बर को अतिक्रमण को चिन्हित किया गया था और 18 नवम्बर को अतिक्रमणकारियों को नोटिस दिये गये थे.उसके उपरांत लोग स्वत: ही अतिक्रमण हटाने में जुट गये थे.

लेकिन जिन्होने चिन्हित मार्ग से अतिक्रमण नहीं हटाया उन बिंदुओं पर प्रशासन का पीला पंचा चलाकर अतिक्रमण को ध्वस्त किया गया. प्रात: 11 बजे उपखंड अधिकारी प्रतिभा वर्मा, थानाधिकारी सुभाष चंद्र यादव व नगर पालिका के एसआई वीरेन्द्र सिंह चंदेलिया सहित प्रशासन मौके पर पहुंचे और भारी पुलिस जाब्ते के साथ अतिक्रमण को हटाना शुरू करते ही बचे अतिक्रमणियों में हडकंप मच गया.इस दौरान आसपास के ग्रामीणों की भारी भीड़ जुट गयी जिसकों पुलिस लोगों को दूर हटाती नजर आ रही थी. शुक्रवार को एसपी कुंवर राष्ट्रदीप व एसडीएम प्रतिभा वर्मा ने अतिक्रमण एरिया का निरीक्षण करने के बाद शनिवार को प्रशासन हरकत में आ गया.

ज्यादातर दुकानदारों, मकान मालिकों और धर्मशालाओं ने अतिक्रमण हटाने में प्रशासन का सहयोग किया जिस पर प्रशासन ने उन लोगों का आभार प्रकट किया.प्रशासन गिरिराज माटोलिया, लाला मांगे राम धर्मशाला से चंदनमल अग्रवाल धर्मशाला तक 40 फुट रास्ता किया जा रहा है. वहीं प्रशासन द्वारा अतिक्रमण को हटाकर रास्ते को भी समतलीकरण किया जा रहा है.इसके साथ ही अतिक्रमण हटाने के बाद मौका पर चालीस फीट रास्ते का नाप भी किया जा रहा है.

यह भी पढे़ं- राजस्थान में ट्रांसफार्मर की टेस्टिंग के लिए बनेगी लैब, चौमूं में जगह हुई चिह्नित

यह भी पढे़ं- स्मार्टफोन को चुटकियों में ठंडा कर देगा ये Fan, फ्लिपकार्ट में कीमत 1000 से भी कम

 

Trending news