पलसाना में घर में सो रहा था पूरा परिवार, चोरों ने उड़ाए लिए लाखों के जेवरात और नकदी
Advertisement

पलसाना में घर में सो रहा था पूरा परिवार, चोरों ने उड़ाए लिए लाखों के जेवरात और नकदी

पलसाना, कस्बे के जयपुर रोड पर बस्सी मोहल्ले में स्थित एक मकान से लाखों रुपए के गहने व अलमारी में रखी हुई नकदी की चोरी की बड़ी वारदात सामने आई है.

पलसाना में घर में सो रहा था पूरा परिवार, चोरों ने उड़ाए लिए लाखों के जेवरात और नकदी

सीकर: पलसाना, कस्बे के जयपुर रोड पर बस्सी मोहल्ले में स्थित एक मकान से लाखों रुपए के गहने व अलमारी में रखी हुई नकदी की चोरी की बड़ी वारदात सामने आई है. आरोपियों ने वारदात को इतनी सफाई से अंजाम दिया कि परिजनों को घटना का पता तक नहीं चला, ऐसे में परिजन चोरी की घटना के समय के बारे में भी अभी कुछ नहीं बता पा रहे हैं. चोरी की सूचना के बाद रानोली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली है.

जानकारी के अनुसार, पलसाना के जयपुर रोड चौधरी मार्केट के बस्सी मोहल्ले में रहने वाले सुरेश कुमार जांगिड़ पुत्र शंकरलाल जांगिड़ के घर से चोर सोने के जेवरात और चांदी के बर्तनों सहित लाखों रुपए की नगदी चोरी कर ले गए. घटना का पता जब चला जब सुरेश कुमार के छोटे भाई संदीप की पत्नी कविता पीहर जाने के लिए अपना सामान पैक कर रही थी. इस दौरान कविता ने अपनी अलमारी में रखे गहने संभाले तो अलमारी में गहने नहीं मिले. इस पर कविता ने परिजनों को घटना की जानकारी दी‌.

महिलाओं ने जब ऑलमारी खोली तो पता चला की जेवर और नकदी है गायब

इसके बाद सुरेश कुमार और अरविंद कुमार की पत्नियों ने भी अपनी अलमारियां संभाली तो दोनों की अलमारियों से भी गहने और नगदी गायब मिले. इस पर चोरी की घटना का पता चला. वारदात का पता चलने के बाद परिवार के लोग सकते में आ गए. इसके बाद रानोली पुलिस को घटना की सूचना दी गई. सूचना के बाद रानोली थाना अधिकारी कैलाश चंद यादव जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे और परिजनों से घटना की जानकारी ली है. चोरी के समय का नहीं चला पता चोरी की घटना कब हुई इसको लेकर भी परिजनों को भनक तक नहीं लगी. जिससे परिजन यह भी नहीं बता पा रहे हैं कि चोरी की घटना आखिर हुई कब थी. हालांकि वारदात दो दिन में ही हुई है. क्योंकि सुरेश कुमार ने बुधवार को अलमारी में दुकान से लाए गए दुकानदारी के पैसे रखे थे‌. उस समय अलमारी मे पहले से पड़े पैसे भी रखे हुए थे. ऐसे में माना जा रहा है कि दो दिन में ही चोरी की घटना हुई है, लेकिन दिन में हुई है या रात में इसका भी अभी पता नहीं चल पा रहा है.

चोरी की घटनाओं का परिवार को नहीं चला पता

तीनों भाइयों की अलमारियों से हुई चोरी सुरेश कुमार, अरविंद कुमार और संदीप कुमार तीनों भाइयों की अलमारियों में रखे सोने के गहने, चांदी के बर्तन और चांदी के गहनों के साथ ही सुरेश कुमार की अलमारी में रखी लाखों रुपए की नकदी भी चोरी हो गई. संयुक्त परिवार में रहते हैं लोग सुरेश कुमार चार भाइयों में सबसे बड़ा है और सभी भाई एक ही जगह संयुक्त परिवार में रहते हैं. ऐसे में परिवार में एक दर्जन से ज्यादा लोग रहते हैं और रात को सभी अपने कमरों में सो रहे थे दिन के समय भी घर पर महिलाएं तो हर समय रहती है, लेकिन वारदात को लेकर किसी को कोई खबर तक नहीं है.

चाबियों से ही खोले ताले चोरों ने चोरी के दौरान अलमारियों की घर में रखी चाबियों का ही उपयोग किया है. तीनों अलमारियों की चाबियां अलमारियों की आस पास ही रखी हुई थी. इस दौरान एक अलमारी की चाबी मौके पर नहीं मिली है. वहीं दो अलमारियों के अंदर के लॉक की चाबी भी नहीं मिली है. यह भी संदेह पैदा करता है कि आखिर आरोपियों को चाबियों का पता कैसे चला. जिसे उन्होंने चाबियों से ही अलमारियों के लॉक खोलें और वारदात को सफाई से अंजाम दे दिया.

मोबाइल की दुकान से भी हुई थी चोरी

पलसाना की श्रीमाधोपुर स्टैंड के पास मंगलवार रात को मोबाइल की एक दुकान से लाखों रुपए के मोबाइल भी चोरी हो गए थे. दुकान और सिर के बीच की दूरी करीब 500 मीटर ही है. पुलिस के सामने भी बनी चुनौती चोरी की घटना को लेकर परिजन कुछ भी नहीं बता पा रहे हैं. ऐसे में पुलिस के लिए भी वारदात का खुलासा करना एक बड़ी चुनौती बन गया है घर के आसपास कहीं सीसीटीवी कैमरे भी नहीं लगे हुए हैं ऐसे में आरोपियों का पता लगाना इतना आसान नहीं होगा. विदेश में रहते हैं भाई पीड़ित सुरेश कुमार काफी वर्षों तक विदेश में रहकर कमाई की थी. इसके बाद पलसाना में फर्नीचर का शोरूम कर लिया, जहां पर दो भाई बैठते हैं. इसके अलावा सुरेश के दो भाई वर्तमान में भी विदेश में ही रहते हैं. जिसमें से एक अभी घर आया हुआ है.

रिपोर्टर- अशोक शेखावत

Trending news